कोलकाता कांड के विरोध में प्रदर्शन जारी, अब स्वास्थ्य मंत्रालय के बाहर OPD सेवा शुरू करेंगे रेजिडेंट डॉक्टर्स

Kolkata Rape-Murder Case: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में हुई महिला डॉक्टर की रेप और हत्या को लेकर चिकित्सक समुदाय का गुस्सा जारी है. इस बीच रेजिडेंड डॉक्टर्स ने अब स्वास्थ्य मंत्रालय के बाहर अनोखी OPD खोलने की तैयारी की.
Kolkata Rape-Murder Case

कोलकाता कांड के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

Kolkata Rape-Murder Case: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में हुई महिला डॉक्टर की रेप और हत्या को लेकर चिकित्सक समुदाय का गुस्सा जारी है. इस बीच रेजिडेंड डॉक्टर्स ने अब स्वास्थ्य मंत्रालय के बाहर अनोखी OPD खोलने की तैयारी की. इधर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन या आईएमए की तरफ से बुलाई गई हड़ताल रविवार शाम 6 बजे खत्म हो चुकी है. हालांकि, डॉक्टरों का प्रदर्शन जारी है.

AIIMS और दिल्ली के कई अस्पतालों के डॉक्टर निर्माण भवन के बाहर 19 अगस्त से ओपीडी सेवाएं देकर विरोध प्रदर्शन शुरू करने का ऐलान कर चुके हैं. खास बात है कि यहां स्वास्थ्य मंत्रालय का दफ्तर मौजूद है. रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन की तरफ से जारी प्रेस रिलीज में कहा गया है कि दिल्ली में निर्माण भवन के बाहर सड़क पर ओपीडी सेवाएं देना शुरू करेंगे.

ये भी पढ़ें- महिलाओं को ममता से उम्मीद, क्या ‘दीदी के बोलो’ से भी CM तक नहीं पहुंच रही आवाज़?

इमरजेंसी सेवाएं रहेंगी जारी- आरडीए

आरडीए ने प्रेस रिलीज में कहा है कि सेंट्रल प्रोटेक्शन एक्ट के लिए एक्शन कमेटी और आरडीए एम्स की आम सभा से चर्चा के बाद सर्वसम्मति से फैसला लिया गया है कि हड़ताल जारी रहेगी, क्योंकि हमारी मांगे अब तक पूरी नहीं हुई हैं. इसमें इलेक्टिव ओपीडी, वॉर्ड और ओटी सेवाएं , आईसीयू, इमरजेंसी प्रक्रियाएं और इमरजेंसी ओटी जारी हैं. रिलीज में आगे यह भी कहा गया है कि रेजिडेंट डॉक्टर मरीजों के लिए ओपीडी सेवाओं के लिए निर्माण भवन के बाह मौजूद रहेंगे. इसके साथ ही अस्पतालों में इमरजेंसी सेवाएं जारी रहेंगी.

पूछताछ के लिए पुलिस मुख्यालय जाएंगे दो डॉक्टर्स

आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल को लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट करने पर राज्य के दो प्रमुख डॉक्टरों को पुलिस ने पूछताछ के लिए बुलाया है. पुलिस ने दोनों डॉक्टरों को दिए गए नोटिस में कहा कि इनके ऊपर पीड़िता की पहचान उजागर करने का आरोप है. जिन दो डॉक्टरों को नोटिस भेजा गया है, उनके नाम डॉ कुणाल सरकार और सुवर्ण गोस्वामी है. दोनों ही लोग सोमवार को कोलकाता पुलिस के मुख्यालय पहुंच रहे हैं. वह अपने वकीलों और साथी डॉक्टर्स के साथ लालबाजार जाएंगे.

पश्चिम बंगाल के गवर्नर सीवी आनंद बोस ने कोलकाता में महिला डॉक्टर के साथ रेप-मर्डर की घटना पर कहा है कि राज्य महिलाओं के लिए सुरक्षित नहीं है. महिला सुरक्षा करने में बंगाल विफल हुआ है. उन्होंने कोलकाता मामले पर गृह मंत्री अमित शाह और स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा से मुलाकात का समय भी मांगा है.

ज़रूर पढ़ें