थलापति Vijay राजनीति में दिखाएंगे दम, साउथ के इन सितारों ने भी जमाई है धाक

थलापति Vijay का कहना है कि 2024 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे, न ही इस दौरान उनकी पार्टी किसी को समर्थन देगी. यह फैसला सामान्य और कार्यकारी परिषद की बैठक के लिए लिया है.

Image Credit: ©google

Vijay: देश की सियासत में एक और एक्टर ने अपनी दमदार एंट्री से हर किसी को हैरान कर दिया है. तमिल फिल्म अभिनेता थलापति विजय ने 02 फरवरी को अपनी पार्टी लॉन्च की और चुनाव आयोग के साथ पार्टी को रजिस्टर्ड करने के लिए औपचारिक रूप से आवेदन किया है. उन्होंने अपनी पार्टी को तमिझागा वेत्री कजमगम नाम दिया. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी 2024 के लोकसभा चुनाव में नहीं लड़ेगी, लेकिन उनकी नजर 2026 के तमिलनाडु चुनाव पर है.

थलापति विजय का कहना है कि 2024 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे, न ही इस दौरान उनकी पार्टी किसी को समर्थन देगी. यह फैसला सामान्य और कार्यकारी परिषद की बैठक के लिए लिया है.

विजय ने अपनी पोस्ट में क्या लिखा है?

एक आधिकारिक बयान में, अभिनेता ने कहा कि संगठन को ECI के साथ रजिस्ट्रेशन किया गया है. उन्होंने कहा, “मैं विनम्रतापूर्वक कहना चाहता हूं कि पार्टी की जनरल काउंसिल और कार्यकारी समिति ने 2024 के आम चुनाव में न तो चुनाव लड़ने और न ही किसी पार्टी को समर्थन देने का फैसला किया है. ‘‘तमिझागा वेत्री कजगम’’ का शाब्दिक अर्थक ‘‘तमिलनाडु विजय पार्टी’’ है

फैन्स मना रहे हैं जश्न

जैसे ही विजय ने सोशल मीडिया पोस्ट शेयर किया फैन्स ने जश्न मनाना शुरू कर दिया. कुछ समय से अटकलें लगाई जा रही थीं कि अभिनेता राजनीति में कदम रख सकते हैं. तमिलनाडु में अतीत में कई लोग अभिनय की दुनिया से राजनीति में कदम रख चुके हैं इनमें सबसे प्रमुख एमजी रामचंद्रन और जे.जयललिता हैं.

रजनीकांत से ज्यादा फीस लेते हैं विजय

विजय तमिल इंडस्ट्री के सुपरस्टार हैं.साउथ सुपरस्टार थलापति विजय 47 साल के हो गए हैं. 22 जून, 1976 को चेन्नई, तमिलनाडु में जन्मे विजय किसी परिचय के मोहताज नहीं है. विजय सबसे ज्यादा फीस पाने वाले तमिल एक्टर हैं.विजय अपनी एक फिल्म के लिए 70 से 100 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जहां रजनीकांत ने दरबार के लिए 90 करोड़ चार्ज किया था तो वहीं थलापति विजय ने लियो के लिए 100 करोड़ रुपये चार्ज किया था.

चाइल्ड एक्टर के तौर पर किया था डेब्यू

थलापति बचपन से ही एक्टर बनाना चाहते थे इसलिए उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड एक्टर से की थी. उनकी फिल्म में लीड हीरो रजनीकांत थे.अब तक उन्होंने 70 फिल्मों काम किया है और ज्यादातर सभी बॉक्स ऑफिस पर सफल रहीं. एक्टिंग के साथ साथ विजय एक बेहतरीन सिंगर भी हैं. विजय भारतीय सेलिब्रिटी की कमाई के आधार पर उन्हें फोर्ब्स इंडिया सेलिब्रिटी 100 की सूची में कई बार शामिल किया जा चुका है. अब एक्टर राजनीति में कदम रखने जा रहे हैं जिसकी घोषणा भी उन्होंने कर दी है.

साउथ के इन सितारों ने बनाई पॉलिटिकल पार्टी

आंध्र प्रदेश में अन्ना और एनटीआर नाम से मशहूर एनटी रामाराव ने तेलुगू देशम पार्टी की स्थापना की थी. वो सात साल तक मुख्यमंत्री रहे.  इसके अलावा अन्नादुराई ने भी अभिनय के बाद राजनीतिक पार्टी बनाई थी. वह  तमिलनाडु के पहले मुख्यमंत्री बने थे.  तमिल फिल्म जगत में बीएन जानकी के नाम से मशहूर, अभिनेत्री जानकी रामाचंद्रन भी राजनीति में उतरीं और तमिलनाडु की मुख्यमंत्री बनीं. वह अपने पति और मुख्यमंत्री एमजी रामाचंद्रन की मौत के बाद सीएम बनी थी.

एम जी आर के नाम से मशहूर रामचंद्रन 1977 से 1987 के बीच लगातार दस साल तमिलनाडु के मुख्यमंत्री रहे. अम्मा नाम से मशहूर जयललिता भी राजनीति में आने से पहले तमिल फिल्मों में काम करती थीं. कभी तमिल फिल्मों में स्क्रिप्ट राइटर के तौर पर काम करने वाले एम करुणानिधि 5 बार तमिलनाडु के मुख्यमंत्री रहे.  कमल हासन ने फरवरी 2018 में  मक्कल नीधि मय्यम पार्टी बनाई. तेलुगू सुपरस्टार चिंरजीवी ने साल 2008 में प्रजा राज्यम पार्टी बनाई. साल 2009 के विधानसभा चुनाव भी लड़ा. साल 2017 में रजनीकांत ने रजनी मंदरम की घोषणा की थी.

 

ज़रूर पढ़ें