अमेरिका में राजनीतिक ‘खेला’, राष्ट्रपति चुनाव नहीं लड़ेंगे Joe Biden, पार्टी में विरोध के बाद लिया फैसला

इससे पहले एक रिपोर्ट आई थी, जिसमें कहा गया था कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन कथित तौर पर अपने कुछ डेमोक्रेटिक सहयोगियों से हैरान और परेशान हैं, जिनमें पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा भी शामिल हैं.
Joe Biden

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन (फाइल फोटो)

US Election: कुछ महीने में अमेरिकी राष्ट्रपति का चुनाव होना है. उससे पहले एक बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल, जो बाइडन (Joe Biden) अमेरिकी राष्ट्रपति का चुनाव नहीं लड़ेंगे. उन्होंने पत्र लिखकर यह ऐलान किया है. अमेरिका (United States Of America) में 5 नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव होंगे. अब सवाल यह है कि क्या डेमोक्रेटिक पार्टी से उनकी जगह कमला हैरिस राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार होंगी. बाइडेन ने पत्र लिखकर यह जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि फैसला देश और पार्टी के हित में हैं.

पार्टी नेताओं से निराश हैं बाइडेन

इससे पहले एक रिपोर्ट आई थी, जिसमें कहा गया था कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन कथित तौर पर अपने कुछ डेमोक्रेटिक सहयोगियों से हैरान और परेशान हैं, जिनमें पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा भी शामिल हैं. द न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार, COVID-19 से उबरने के दौरान अलग-थलग रहने वाले बाइडेन पार्टी नेताओं द्वारा उन्हें पद से हटाने के लिए दबाव डालने से निराश हैं.

यह भी पढ़ें: मानसून सत्र में सरकार को घेरने की तैयारी में विपक्ष, इन मुद्दों पर हंगामे के आसार

नैन्सी पेलोसी ने बाइडेन को दी थी चेतावनी

बता दें कि हाल ही में बाइडेन और रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प के बीच पहली राष्ट्रपति बहस के बाद यह चर्चा शुरू हुई. कई सांसदों ने बाइडेन से अपना अभियान खत्म करने का आग्रह किया. हालांकि, ओबामा और पूर्व हाउस स्पीकर नैन्सी पेलोसी ने सार्वजनिक रूप से राष्ट्रपति का विरोध नहीं किया है. लेकिन अब सभी चर्चाओं पर विराम लगाते हुए बाइडेन ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है. इससे पहले खबर ये भी आई थी कि नैन्सी पेलोसी ने निजी तौर पर बाइडेन को चेतावनी दी है कि अगर वह अलग नहीं होते हैं तो पार्टी सदन का नियंत्रण खो सकती है.

ज़रूर पढ़ें