Akhilesh Yadav: ‘एक समय समुंद्र मंथन हुआ, अब संविधान मंथन होने जा रहा है’, जन विश्वास रैली में बोले अखिलेश

Akhilesh Yadav: आरजेडी की जन विश्वास महारैली में शामिल होने के लिए पटना पहुंचे अखिलेश यादव ने एनडीए सरकार पर जमकर निशाना साधा.
Jan Vishwas Rally

अखिलेश यादव (सपा प्रमुख)

Akhilesh Yadav: पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में आयोजित आरजेडी की जन विश्वास रैली में सपा प्रमुख अखिलेश यादव शामिल हुए. रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने एनडीए सरकार पर जमकर निशाना साधा. इस दौरान उन्होंने कहा कि महागठबंधन के जितने कार्यकर्ता गांधी मैदान में हैं उतने बाहर खड़े हैं. बीजेपी को केंद्र से हटाना है. यूपी में लोकसभा की 80 सीटें हैं, बिहार में 40 सीटें हैं, इन सभी 120 सीटों पर बीजेपी को हराना है, केंद्र की सत्ता चली जाएगी. उन्होंने नारा भी दिया. ‘120 हटाओ, देश बचाओ’. आगे उन्होंने कहा कि महागठबंधन सरकार के कार्यकाल के दौरान तेजस्वी ने 17 महीने में 3 लाख युवाओं को नौकरियां दी. तेजस्वी सत्ता में रहते तो 10 लाख रोजगार देने का वादा पूरा कर देते.’

भाजपा पर हमला बोलते हुए अखिलेश यादव ने कहा, “बीजेपी हमें परिवारवादी पार्टी बताती है. मैं बीजेपी से पूछ रहा हूं किसी परिवार वाले को टिकट नहीं दोगे क्या? परिवार वालों से वोट भी नहीं मांगने जाओगे क्या?” नारा देते हुए उन्होंने कहा कि ‘यूपी और बिहार मिलकर 120 सीट लाओ, बीजेपी को हटाओ’. यूपी में लोकसभा की 80 सीटें हैं, बिहार में 40 सीटें हैं, इन सभी 120 सीटों पर बीजेपी को हराना है, केंद्र की सत्ता चली जाएगी.

ये भी पढ़ें- “हिन्दू नहीं हैं मोदी, पलटूराम हैं नीतीश कुमार”, जन विश्वास महारैली में पुराने अंदाज में गरजे लालू यादव

2024 में संविधान मंथन होने जा रहा है- अखिलेश

बिहार की राजधानी पटना में आयोजित ‘जन विश्वास महारैली’ को संबोधित करते हुए सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, ‘एक तरफ उत्तर प्रदेश ’80 हराओ’ का नारा दे रहा है, वहीं बिहार भी ’40 हराओ’ का नारा लगा रहा है. अगर यूपी और बिहार मिलकर 120 सीटें हरा देंगे तो भाजपा का क्या होगा?. सपा प्रमुख ने आगे कहा कि 2024 में ‘संविधान मंथन’ होने जा रहा है. एक तरफ संविधान के रक्षक हैं और दूसरी तरफ संविधान के भक्षक हैं, संविधान को नष्ट करना चाहते हैं…”

राहुल समेत विपक्षी नेता रहे मौजूद

देशभर में होने वाले अगले लोकसभा चुनाव से पहले बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री के नेतृत्व में राष्ट्रीय जनता दल ने जन विश्वास यात्रा की शुरुआत की. इस यात्रा के समापन के अवसर जन विश्वास महारैली का आयोजन किया गया. इस रैली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी और सपा प्रमुख अखिलेश यादव के अलावा विपक्षी दल के कई नेता शामिल हुए.

ज़रूर पढ़ें