Bihar Assembly Election: नीतीश और बीजेपी की टेंशन बढ़ाने की तैयारी में तेजस्वी! 15 अगस्त से शुरू करेंगे नई अभियान

Tejashwi Yadav: राजद के सूत्रों ने बताया कि तेजस्वी की यात्रा का एक मकसद प्रशांत किशोर जैसे नए खिलाड़ियों को किसी भी तरह का सियासी फायदा लेने से रोकना है. राजद सूत्रों की माने तो “लोगों के पास जाना ही जवाब खोजने और शंकाओं का समाधान करने का सबसे अच्छा तरीका है.
Tejashwi Yadav

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव

RJD Leader Tejashwi Yadav: लोकसभा चुनाव 2024 में तेजस्वी यादव बिहार में एनडीए को सबक सिखाने की बात कर रहे थे लेकिन चुनाव परिणाम उनके मन-मुताबिक नहीं रहे. बिहार के लोगों ने राजद को लोकसभा की सिर्फ चार सीटें दीं. हालांकि ये बात और है कि राजद को बिहार में सबसे ज्यादा वोट मिला. अब तेजस्वी यादव 15 अगस्त के बाद बिहार में अपने पार्टी कार्यकर्ताओं में नया जोश भरने के लिए नई यात्रा की शुरुआत करने वाले हैं.

वहीं दूसरी तरफ चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने भी बिहार में अपनी पार्टी जन सुराज की राजनीतिक शुरुआत का ऐलान किया है. पूरे बिहार में निकाली जाने वाली तेजस्वी यादव की इस यात्रा को कई चरणों में बांटा गया है ताकि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में इसका लाभ उठाया जा सकते.

ये भी पढ़ें- Waqf Act Bill: वक्फ एक्ट में बड़े बदलाव की तैयारी, संसद में बिल पेश कर सकती है मोदी सरकार

“बिहार से जुड़े मुद्दे उठाएंगे तेजस्वी”

मीडिया से बातचीत में राजद प्रवक्ता सुबोध कुमार मेहता ने कहा, “तेजस्वी की यात्रा के दौरान, वह बिहार से संबंधित मुद्दे उठाएंगे, जिसमें केंद्र द्वारा एक बार फिर बिहार को स्पेशल कैटेगरी स्टेटस देने से इनकार करना, नीतीश कुमार द्वारा बिहार सरकार के कोटा वृद्धि को संविधान की नौवीं अनुसूची में शामिल करने के लिए केंद्र पर दबाव बनाने में विफल रहना और राज्य में कानून-व्यवस्था की बिगड़ती स्थिति शामिल है.”

वहीं, सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को बिहार सरकार की उस याचिका को खारिज कर दिया जिसमें उसने पटना हाईकोर्ट के उस आदेश पर रोक लगाने की मांग की थी. पटना हाईकोर्ट ने राज्य सरकार की नौकरियों और शैक्षणिक संस्थानों में आरक्षण की सीमा को 50 प्रतिशत से बढ़ाकर 65 प्रतिशत करने के आदेश को रद्द कर दिया गया था.

प्रशांत किशोर को रोकने की तैयारी में RJD

राजद के सूत्रों ने बताया कि तेजस्वी की यात्रा का एक मकसद प्रशांत किशोर जैसे नए खिलाड़ियों को किसी भी तरह का सियासी फायदा लेने से रोकना है. राजद सूत्रों की माने तो “लोगों के पास जाना ही जवाब खोजने और शंकाओं का समाधान करने का सबसे अच्छा तरीका है. जब प्रशांत किशोर अक्टूबर में अपनी पार्टी शुरू करेंगे, तो हम लोगों के बीच होंगे, हमारे नेता तेजस्वी जी अपने नौकरी के वादे को दोहराएंगे. हमने लोकसभा चुनाव से पहले तेजस्वी जी की यात्रा के दौरान उनके नौकरी के वादे को पूरा करने पर भीड़ की उत्साही प्रतिक्रिया देखी थी.”

ज़रूर पढ़ें