Bihar News: नाबालिग से यौन शोषण के आरोप में कांग्रेस कैंडिडेट के खिलाफ FIR दर्ज, बिहार के सासाराम का मामला

मामला सुर्खियों में तब आया जब मनोज राम को कांग्रेस ने सासाराम संसदीय क्षेत्र से प्रत्याशी बना दिया. टिकट हासिल करने वाले मनोज कुमार ने अब तक नॉमिनेशन नहीं किया है.

सासाराम से कांग्रेस प्रत्याशी

Bihar News:  देश में लोकसभा चुनाव का शोर है. इस बीच बिहार से एक बार फिर नाबालिग से यौन शोषण का मामला सामने आया है. दरअसल,  सासाराम लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी मनोज राम और उनके बेटे उज्जवल सहित चार लोगों पर नाबालिग से यौन शोषण का आरोप लगा है. नाबालिग के पिता ने कैमूर एसपी को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई थी, जिसके बाद SP के आदेश पर कुदरा थाना में 8 अप्रैल 2024 को मामला दर्ज किया गया.  अब कैमूर पुलिस ने मामले में बड़ी कार्रवाई की है और कांग्रेस प्रत्याशी के बेटे को गिरफ्तार कर लिया है.

वहीं मनोज राम भी इस केस में नामजद अभियुक्त बनाए गए हैं, हालांकि, मनोज कुमार अभी पुलिस के शिकंजे से बाहर हैं. उन पर भी गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है. बताया जा रहा है कि कांग्रेस उम्मीदवार पर कार्रवाई करने में कैमूर पुलिस कुछ संकोच कर रही है.

मनोज की उम्मीदवारी पर सवाल

मामला सुर्खियों में तब आया जब मनोज राम को कांग्रेस ने सासाराम संसदीय क्षेत्र से प्रत्याशी बना दिया. टिकट हासिल करने वाले मनोज कुमार ने अब तक नॉमिनेशन नहीं किया है. मगर, वो लगातार जन-संपर्क अभियान चला रहे हैं. इन सबके बीच सियासी गलियारे में इस बात की भी चर्चा हो रही है कि बेटे की वजह से पिता का राजनीतिक करियर दांव पर लग सकता है. हालांकि, मामला संज्ञान में आते ही बीजेपी ने कांग्रेस पार्टी को घेर लिया है. कैमूर के बीजेपी उपाध्यक्ष कन्हैया राम ने चुनाव आयोग से इस बात की शिकायत की है.

यह भी पढ़ें: “ऐसा सांसद क्यों चुनना जो विमान से आता है, फाइव स्टार में ठहरता है”, इस बार ‘खामोश’ नहीं है आसनसोल की

नाबालिग के पिता की दलील

पीड़िता के पिता ने अपने आवेदन में बताया कि उनकी बेटी मनोज राम के स्कूल में पढ़ती थी. इस दौरान मनोज राम और उनके बेटे उज्जवल कुमार ने बच्ची के नाबालिगपन का फायदा उठाकर उसका शारीरिक शोषण किया. जब उन्हें जानकारी मिली तो मनोज राम को इस बारे में बताया, लेकिन उन्होंने इसे अनसुना कर दिया. पिता ने दावा किया है कि इस घटना से जुड़े फोटोग्राफ, नंबर के साथ मोबाइल चैटिंग, रिकॉर्डिंग और चिप भी है. जिसको देखकर सत्यता की परख हो सकती है. उन्होंने आशंका जताई और कहा, “मुझे लगता है उज्जवल कुमार और मनोज कुमार मेरी बेटी को वेश्यावृत्ति में लगा सकते हैं या बेच सकते हैं.

मनोज कुमार का सियासी सफर

मनोज कुमार ने पिछले लोकसभा चुनाव में भी सासाराम से ही बसपा के टिकट पर चुनाव लड़े थे, फिर कुछ वक्त के लिए मुकेश सहनी की पार्टी VIP से भी जुड़े रहे.  गौरतलब है कि सासाराम लोकसभा सीट से पांच बार सांसद रह चुकीं पूर्व लोकसभा अध्यक्ष और कांग्रेस नेत्री मीरा कुमार के चुनाव लड़ने से इनकार करने के बाद पार्टी ने मनोज कुमार पर दांव लगाया है.

ज़रूर पढ़ें