Bihar Politics: ‘मैं एक ही विभाग देखता रहूं, ये अच्छा नहीं…’, फ्लोर टेस्ट से पहले जीतन राम मांझी की ‘प्रेशर पॉलिटिक्स’

Bihar Politics: पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा है कि यदि मुझे कोई मंत्रालय मिल जाए तो और काम हो सकता है.
Jitan Ram Manhji

पूर्व सीएम जीतन राम मांझी (फोटो- सोशल मीडिया)

Bihar Politics: बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी के बयान से कई तरह की अटकलें शुरू हो गई है. आगामी 12 फरवरी को राज्य में नीतीश कुमार की सरकार का फ्लोर टेस्ट होने वाला है. लेकिन इससे पहले पूर्व सीएम के बयान ने राज्य में सियासी अकटलों को हवा दे दी है. उन्होंने अपनी पार्टी के लिए दो मंत्री पदों की मांग की है. अब उनके बयानों के बाद अब तमान नेताओं की प्रतिक्रिया आने लगी है.

पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा, “मैं गांव से आता हूं. शहर से मेरा कोई मतलब नहीं रहता है. मैं 43 साल से काम कर रहा हूं. लोगों को मुझसे उम्मीद रहती है कि कुछ काम मैं कर दूं. यदि मुझे कोई मंत्रालय मिल जाए तो और काम हो सकता है. हमेशा मैं एक ही विभाग देखता रहूं ये अच्छा नहीं लगता है. हमारे मन में आती है कि जान बूझ कर हमारे समाज को नजरअंदाज किया जा रहा है. ये कोई रंजिश नहीं है.”

हम एनडीए का साथ देंगे

जीतन राम मांझी ने कहा, ‘इसके कारण समर्थन देने और लेने का कोई फर्क नहीं आता है. हम नीतीश जी और एनडीए के साथ हैं और रहेंगे. 12 फरवरी को जो फ्लोर टेस्ट होगा उसमें डट कर हम एनडीए का साथ देंगे.’

दूसरी ओर उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा ने कहा, “कांग्रेस के लोग वंशवादी, परिवारवादी लोग हैं. विधायकों को बांधकर पटना से दिल्ली, दिल्ली से हैदराबाद क्यों घूमा रहे हैं. सदन में तो पहले से NDA को विश्वास मत हासिल है. चोर दरवाज़े से जो लोग आए हैं, वे डरे हुए हैं. अपने ही कारनामों के चलते कांग्रेस, RJD डरी हुई है.”

ये भी पढ़ें: Delhi News: CM अरविंद केजरीवाल के PS और कई AAP नेताओं पर ED की छापेमारी, सांसद एनडी गुप्ता के यहां भी छापा

विजय कुमार सिन्हा ने कहा, “हम बिहार को उन लोगों से मुक्ति दिलाने के लिए प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त करने गए थे जिनके कारण राज्य में जंगल राज और गुंडा राज था. PM मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री राज्य में फिर से सुशासन स्थापित करेंगे.”

ज़रूर पढ़ें