Bihar News: गंगा दशहरा के दिन बड़ा हादसा, पटना के बाढ़ में पलटी नाव, 6 लोग लापता

Bihar News: उमानाथ घाट पर जो नाव पलटी, उसमें एक ही परिवार के 17 सदस्य सवार होकर दियारा की तरफ स्नान करने जा रहे थे.
Bihar News

गंगा दशहरा के दिन बड़ा हादसा

Bihar News: बिहार की राजधानी पटना में रविवार को गंगा दशहरा के दिन बड़ा हादसा हो गया. यहां बाढ़ इलाके में 17 श्रद्धालुओं को ले जा रही एक नाव गंगा नदी में पलट गई. एक अधिकारी ने बताया कि घटना के समय नाव उमानाथ घाट से दियारा जा रही थी और छह लोग लापता हैं, जबकि 11 सुरक्षित हैं.

जानकारी के अनुसार, उमानाथ घाट पर जो नाव पलटी, उसमें एक ही परिवार के 17 सदस्य सवार होकर दियारा की तरफ स्नान करने जा रहे थे. बाढ़ के एसडीएम शुभम कुमार ने बताया कि तलाशी अभियान जारी है. उन्होंने कहा, “यहां एक छोटी नाव पलट गई. नाव पर 17 लोग सवार थे, जिनमें से 11 सुरक्षित हैं और छह लापता हैं. एसडीआरएफ की टीम रेस्क्यू अभियान चला रही है. विश्वास है कि लापता लोग जल्द ही मिल जाएंगे.”

स्थानीय लोगों की मदद से राहत और बचाव कार्य जारी

घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस और प्रशासन की टीम पहुंच गई. लापता लोगों की तलाश शुरू कर दी गई है. गोताखोरों की मदद से नदी में खोजबीन की जा रही है. वहीं, स्थानीय लोग भी बचाव कार्य में हाथ बंटा रहे हैं. सभी को विश्वास है कि लापता लोग जल्द ही मिल जाएंगे. प्रशासन ने अभी तक घटना के बारे में कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है. बताया जा रहा है कि नाव में क्षमता से अधिक लोगों को बैठा कर गंगा दियारा पार ले जाया जा रहा था.

ये भी पढ़ेंः NCERT ने ‘बाबरी मस्जिद’ को किताब से हटाया, बताया ‘3 गुंबद वाला ढांचा’, जानें और क्या कुछ बदला

उपमुख्यमंत्री चौधरी ने जताया दुःख

उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने घटना पर दुःख व्यक्त किया है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, “पटना के गंगा नदी में नाव पलटने की सूचना मिली है. एनडीएआरएफ और एसडीआरएफ की टीम पूरी तत्परता से रेस्क्यू अभियान चला रही है. ईश्वर से सभी लोगों के सुरक्षित बाहर निकाले जाने की प्रार्थना करता हूं.”

ज़रूर पढ़ें