Bihar Politics: पीएम मोदी ने नीतीश कुमार को किया फोन, महागठबंधन तोड़ने और BJP से नाता जोड़ने के लिए दी बधाई

Bihar Politics: इस्तीफे से पहले नीतीश कुमार ने सुबह 10 बजे जदयू विधायकों की बैठक की, जहां उन्होंने राजद के साथ गठबंधन खत्म करने और विपक्ष का साथ छोड़ने की घोषणा की.
पीएम मोदी और नीतीश कुमार

पीएम मोदी और नीतीश कुमार

Bihar Politics: पिछले कुछ दिनों से बिहार की राजनीति पर मंडरा रही अनिश्चितता के बाद नीतीश कुमार का महागठबंधन से मोह भंग हो गया है. उन्होंने आज राज्यपाल राजेंद्र विश्नाथ आर्लेकर को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. अब एक बार फिर से जेडीयू और बीजेपी की बिहार में सरकार बनने जा रही है. इस बीच पीएम मोदी ने नीतीश कुमार को फोन कर बधाई दी है. उन्होंने जेडीयू प्रमुख के फैसले का स्वागत किया है. सूत्रों के अनुसार, पीएम मोदी के फोन कॉल के तुरंत बाद नीतीश राजभवन पहुंचे थे.

यह भी पढ़ें: Bihar News: BJP से दो डिप्टी सीएम का ऐलान, सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा को मिली जिम्मेदारी

गिरिराज सिंह के बदले सुर

फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि वह नीतीश कुमार को धन्यवाद देते हैं क्योंकि बिहार जंगल राज 2 जैसी स्थिति में उलझा हुआ है.

उन्होंने कहा, “मैं नीतीश कुमार को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने इस्तीफा दे दिया है। उनकी जो भी मजबूरी रही हो, अगर डेढ़ साल में बिहार में जंगलराज 2 जैसी स्थिति होती तो वे हैरान थे. अगर तेजस्वी यादव इस सीट (सीएम पद) पर बैठते तो बहुत मुश्किल हो जाती.” …मुझे अब बस एक ही बात की चिंता थी, मुझे डर था कि तेजस्वी की ‘ताजपोशी’ के लिए लालू यादव उन पर जिस तरह का दबाव बना रहे थे – उससे बिहार में फिर से जंगल राज हो गया होगा. यह इससे मुक्त है अब. भाजपा बिहार में जंगल राज नहीं होने देगी.”

जेडीयू विधायकों के साथ बैठक के बाद नीतीश ने लिया फैसला

बता दें कि इस्तीफे से पहले नीतीश कुमार ने सुबह 10 बजे जदयू विधायकों की बैठक की, जहां उन्होंने राजद के साथ गठबंधन खत्म करने और विपक्ष का साथ छोड़ने की घोषणा की. बाद में उन्होंने राज्यपाल को इस्तीफा सौंप दिया.

ज़रूर पढ़ें