बिहार: VIP चीफ मुकेश सहनी के पिता की हत्या, घर में क्षत-विक्षत मिली लाश

दरभंगा में विकासशील इंसान पार्टी के चीफ मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की हत्या कर दी गई है.

मुकेश सहनी (फाइल फोटो)

Bihar News: बिहार के दरभंगा में विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के चीफ और पूर्व मंत्री मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की हत्या कर दी गई है. कहा जा रहा है कि सोमवार देर रात घर में ही उनकी हत्या की गई है. इस घटना को लेकर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा, “आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा. राज्य सरकार मामले को गंभीरता से ले रही है.”

बता दें कि जीतन सहनी का घर दरभंगा के सुपौल बाजार अंतर्गत अफजला पंचायत में है. एसएसपी जगुनाथ रेड्डी ने बताया कि धारदार हथियार से गोद कर उनकी हत्या की गई है. जीतन सहनी की लाश घर के भीतर क्षत-विक्षत हालत में मिली है.

उधर, इस घटना को लेकर राष्ट्रीय जनता दल ने राज्य सरकार पर जोरदार हमला बोला है. उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, “आज सुबह बिहार से दुखद खबर सामने आई है, जहां मुकेश सहनी के पिता की हत्या कर दी गई. यह अत्यंत दुखद है, शासन-प्रशासन में बैठे लोगों को जवाब देना होगा. अब जनता शांत नहीं बैठेगी. बिहार में जब राजनेता का परिवार सुरक्षित नहीं है तो आम लोग तो भगवान भरोसे हैं.”

पप्पू यादव ने की SPG ट्रायल की मांग

वहीं, निर्दलीय सांसद पप्पू यादव ने कहा, “बिहार में लगातार, हत्या, घटनाएं और बच्चियों का शोषण हो रहा है. एक दिन पहले दो बच्चों की हत्या कर दी गई, इससे पहले मुजफ्फरपुर में नौकरी के नाम पर शारीरिक और यौन शोषण. बिहार के हर जिले में हत्या का सिलसिला और आज एक संघर्षशील नेता के पिता की हत्या. पूरा बिहार अपरधियों की चंगुल में है. अपराधी और नेता के गठजोड़ से बिहार चल रहा है. नीतीश बाबू के सुशासन का क्या हुआ? क्या यही सुशासन है? मैं इस हत्या के हत्यारे की गिरफ्तारी, SPG ट्रायल की मांग करता हूं.”

कौन हैं मुकेश सहनी?

बिहार में ‘सन ऑफ मल्लाह’ नाम से मशहूर मुकेश सहनी ने साल 2018 में विकासशील इंसान पार्टी का गठन किया था. वो बिहार सरकार में पशुपालन और मत्स्य पालन मंत्री रह चुके हैं. उन्होंने 2019 का लोकसभा चुनाव महागठबंधन के साथ मिलकर लड़ा था, लेकिन उनकी पार्टी कोई भी सीट जीतने में असफल रही थी. वहीं, 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव में सहनी ने एनडीए के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था. इस दौरान विकासशील इंसान पार्टी ने तीन सीटों पर जीत दर्ज की थी. हालांकि बाद में तीनों विधायकों ने भाजपा का दामन थाम लिया था. वहीं, हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में सहनी ने इंडिया ब्लॉक के साथ मिलकर चुनाव लड़ा, लेकिन फिर से उनकी पार्टी के हाथ खाली रह गए.

ज़रूर पढ़ें