‘5 साल में तैयारी नहीं कर पाए…’, लालू यादव के बयान पर चिराग का पलटवार, बोले- अब और कड़े फैसले होंगे

चिराग पासवान ने कहा, "पांच साल में वह तैयारी नहीं कर पाए थे. परिणाम सबके सामने है, कितनी सीटों पर लड़े और कितनी सीटों पर जीत हासिल की, यह सभी जानते हैं. अपने कार्यकर्ताओं को उलझाने और फंसा कर रखने के लिए ऐसे बयान दे रहे हैं."

लालू यादव के बयान पर चिराग का पलटवार

Chirag Paswan slams Lalu Yadav: राजद प्रमुख लालू यादव ने मोदी सरकार को लेकर एक ऐसा दावा कर डाला है, जिसने देश के सियासी माहौल को और गरमा दिया है. सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के सभी नेता लालू यादव पर बरस रहे हैं. इस क्रम में केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने भी उनके बयान पर निशाना साधा है.

दरअसल, लालू यादव ने शुक्रवार को राजद के स्थापना दिवस के अवसर पर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार बहुत कमजोर है. इस दौरान उन्होंने यह भी दावा किया कि अगस्त में मोदी सरकार गिर जाएगी. वहीं, अब इस बयान को लेकर केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने राजद प्रमुख पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि वो अपने कार्यकर्ताओं को उलझाने और फंसा कर रखने के लिए ऐसे बयान दे रहे हैं.

लालू यादव पर साधा निशाना

चिराग पासवान ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, “पांच साल में उनके(लालू यादव) कार्यकर्ता तैयारी नहीं कर पाए थे. परिणाम सबके सामने है, कितनी सीटों पर लड़े और कितनी सीटों पर जीत हासिल की, यह सभी जानते हैं. अपने कार्यकर्ताओं को उलझाने और फंसा कर रखने के लिए ऐसे बयान दे रहे हैं. अभी अगस्त की तारीख दी है, फिर दिसंबर और फिर आगले पांच साल की तारीख देंगे. जिस मजबूती से प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में यह सरकार चल रही है, अगले पांच साल यह सरकार उनके नेतृत्व में कई बड़े और कड़े फैसले लेगी.”

ये भी पढ़ेंः ‘पाखंडवाद के बहकावे में आकर…’, हाथरस हादसे पर भड़कीं मायावती, सरकार से की ये मांग

बिहार में किसने कितनी सीटें जीतीं?

बिहार में कुल 40 लोकसभा सीटें हैं, जिसमें एनडीए को 30, इंडी गठबंधन को 9 जबकि एक सीट निर्दलीय चुनाव लड़े पप्पू यादव को मिली है. वहीं, पार्टी वार सीटों की बात करें तो भाजपा और जदयू को 12-12 सीटें मिली हैं. चिराग पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के खाते में 5 सीटें गई हैं. राजद को चार, कांग्रेस को तीन, सीपीआईएमएल को दो और जीतन राम मांझी की पार्टी हिंदुस्तान आवाम मोर्चा को एक सीट मिली है. वहीं, पूर्णिया सीट पर निर्दलीय चुनाव लड़े पप्पू यादव को सफलता मिली है.

ज़रूर पढ़ें