‘100 का आंकड़ा पार नहीं कर पाए…’, राहुल गांधी के गुजरात में जीत के दावे पर Chirag Paswan का पलटवार

केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने कहा, "पहले तो राहुल गांधी समझ जाएं कि अयोध्या नहीं फैजाबाद लोकसभा है, अयोध्या उसकी एक विधानसभा है."
Chirag Paswan

चिराग पासवान (फाइल फोटो)

Chirag Paswan slams Rahul Gandhi: केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के गुजरात में इंडिया गठबंधन की जीत वाले बयान पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि आगामी चुनावों के नतीजे देखने के बाद विपक्ष का घमंड टूट जाएगा. बता दें, राहुल गांधी ने हाल में ही बयान दिया था कि इंडिया गठबंधन अयोध्या की तरह ही गुजरात में बीजेपी को हराएगी.

चिराग का राहुल गांधी पर निशाना

केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने रविवार को मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, “पहले तो राहुल गांधी समझ जाएं कि अयोध्या नहीं फैजाबाद लोकसभा है, अयोध्या उसकी एक विधानसभा है. हम लोग आकलन कर रहे हैं कि कहां पर चूक हुई. इसके बाद जहां हम लोग सीखते हुए मजबूती से आगे बढ़ेंगे वहीं इन लोगों का ये अहंकार इन्हें ले डूबेगा. 100 का आंकड़ा वे (कांग्रेस) लोग पार नहीं कर पाए. मुझे नहीं लगता वे लंबे समय तक टिकने वाले हैं. आने वाले दिनों में विभिन्न राज्यों में चुनाव हैं, इन चुनावों के नतीजे बताएंगे कि एनडीए कितना मजबूत है.”

राहुल गांधी ने दिया था ये बयान

दरअसल, कांग्रेस सांसद और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी छह जुलाई को गुजरात के दौरे पर पहुंचे थे. उन्होंने अहमदाबाद में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा था. कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा था, “अब हम इनको सबक सिखाएंगे और इनकी सरकार को तोड़ेंगे. प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी से नहीं अयोध्या से लड़ना चाहते थे, लेकिन हार के डर की वजह से वो वहां से चुनाव नहीं लड़े. हमने वाराणसी में कुछ गलती कर दी, लेकिन अयोध्या में हमें उन्हें हराया. इस बार हम उन्हें गुजरात में भी हराने जा रहे हैं. आप को डरना नहीं है.”

ये भी पढ़ेंः जगन्नाथ रथयात्रा में भगदड़! दम घुटने से एक श्रद्धालु की मौत, कई घायल

रूपौली उपचुनाव को लेकर ये बोले चिराग

चिराग पासवान ने रूपौली विधानसभा सीट पर होने जा रहे उपचुनाव में एनडीए की जीत का दावा किया है. उन्होंने कहा, “चुनाव के दौरान विपक्ष ने सविंधान को लेकर देशभर में झूठ फैलाया था और वो कुछ राज्यों में सफल भी हो गए थे, लेकिन बिहार की जनता ने उनके नैरेटिव को खारिज कर दिया था. बिहार को डबल इंजन की सरकार मिली है. इस बार भी रूपौली में एनडीए का उम्मीदवार ही जीतेगा.”

ज़रूर पढ़ें