संसद में शपथ के दौरान पप्पू यादव ने लगाई BJP नेता की क्लास, बोले- ‘छठी बार सांसद बना हूं, आप हमको सिखाएंगे…’

Pappu Yadav In Lok Sabha: पप्पू यादव ने सत्ता पक्ष के सांसदों की तरफ निशाना साधते हुए कहा, 'मैं 6 बार का सांसद हूं. आप मुझे सिखाएंगे?' शपथ लेने पहुंचे पप्पू यादव #Reneet की टीशर्ट पहने हुए नजर आए.
Pappu Yadav

पप्पू यादव ( पूर्णिया सांसद )

Pappu Yadav In Lok Sabha: लोकसभा में सांसदों के शपथ लेने की प्रक्रिया जारी है. ऐसे में आज दिनभर कई ऐसे वीडियोज सामने आए जिनसे विवाद हुआ. इसके बाद लोकसभा के रिकॉर्ड से विवादित बयानों और नारों को हटा दिया गया है. इसी बीच बिहार के पूर्णिया से जीते पप्पू यादव भी शपथ लेने संसद पहुंचे. ऐसे में उन्होंने भी नारेबाजी करने की कोशिश की तो संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू और प्रोटेम स्पीकर ने उन्हें रोका.

ऐसे में पप्पू यादव ने सत्ता पक्ष के सांसदों की तरफ निशाना साधते हुए कहा, ‘मैं 6 बार का सांसद हूं. आप मुझे सिखाएंगे?’ शपथ लेने पहुंचे पप्पू यादव #Reneet की टीशर्ट पहने हुए नजर आए. उन्होंने अपने भाषण की शुरुआत, ‘प्रणाम पूर्णिया, प्रणाम बिहार, सलाम बिहार, जोहार बिहार’ से की.

ये भी पढ़ें- बिहार के नवादा में CBI टीम पर हमला, UGC-NET पेपर लीक मामले की जांच करने पहुंचे थे अधिकारी

मैथिली भाषा में पप्पू यादव ने ली शपथ

पप्पू यादव ने मैथिली भाषा में शपथ ली. अपनी शपथ के अंत में उन्होंने धन्यवाद बोलते हुए, नीट परीक्षा दोबारा कराने की मांग की. साथ ही उन्होंने बिहार को विशेष राज्य के दर्जे की भी मांग वहीं खड़े होकर की. उन्होंने सीमांचल जिंदाबाद, मानवतावाद जिंदाबाद के नारे लगाए. ऐसे में प्रोटेम स्पीकर और संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू ने उन्हें नारेबाजी रोकने को कहा.

ओवैसी ने लगाया ‘जय फिलिस्तीन’ का नारा

18वीं लोकसभा के पहले सत्र के दूसरे दिन AIMIM प्रमुख और सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने संसद सदस्य के रूप में शपथ ग्रहण किया. इसके बाद वह जय भीम, जय मीम, और जय फिलिस्तीन का नारा लगाया. शपथ के बाद उन्होंने सबसे पहले जय भीम बोला, इसके बाद जय मीम, जय तेलंगाना और आखिरी में जय फिलस्तीन का नारा लगाया. ओवैसी ने 5वीं बार लोकसभा सदस्य के रूप में शपथ ली. इस दौरान उन्होंने कहा कि मैं भारत के हाशिए पर पड़े लोगों के मुद्दों को ईमानदारी से उठाता रहूंगा.

ये संविधान के खिलाफ नहीं- ओवैसी

शपथ के दौरान जय फिलिस्तीन का नारा लगाने के बाद सियासत शुरू हो गई है, जब ओवैसी से पूछा गया कि आपने जो नारा दिया उसका विरोध हो रहा है, इस पर AIMIM प्रमुख ने जवाब दिया कि किसने क्या कहा क्या नहीं कहा, सब कुछ आपके सामने है. मैंने सिर्फ इतना कहा कि जय भीम, जय मीम, जय तेलंगाना, जय फिलिस्तीन… साथ ही कहा कि सबने क्या-क्या कहा वो भी सुनिए. ओवैसी ने कहा कि यह कैसे खिलाफ है, संविधान में प्रावधान दिखाएं.

ज़रूर पढ़ें