Lok Sabha Election: बिहार में बीजेपी का ‘मिशन 40’, OBC महासम्मेलन के जरिए बड़ी आबादी को साधेंगे अमित शाह

Lok Sabha Election 2024: भाजपा ओबीसी मोर्चा ने पूरे देश में 10 हजार सामाजिक सम्मेलन करने का फैसला लिया है. इसके तहत पटना के पालीगंज में महासम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है.
Lok Sabha Election 2024, Amit shah Fake Video, Amit shah

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह

Lok Sabha Election 2024: भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार, 9 मार्च को बिहार के दौरे पर आ रहे हैं. वह भाजपा ओबीसी मोर्चो द्वारा पटना के पालीगंज में आयोजित महासम्मेलन में बतौर चीफ गेस्ट शामिल होंगे. लोकसभा चुनाव को लेकर शाह का यह दौरा बेहद अहम माना जा रहा है. बता दें कि राज्य की सभी लोकसभा सीटों पर ओबीसी समुदाय का अच्छा खासा प्रभाव है.

भाजपा ने बनाई ये योजना

जानकारी के मुताबिक, भाजपा ओबीसी मोर्चा ने पूरे देश में 10 हजार सामाजिक सम्मेलन करने का फैसला लिया है. इसके तहत पटना के पालीगंज में महासम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है. भाजपा ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के. लक्ष्मण ने बताया कि कार्यक्रम में अमित शाह शामिल होंगे. वह जनसभा को संबोधित भी करेंगे.

ये भी पढ़ेंः अरुणाचल प्रदेश में PM Modi ने सेला टनल समेत कई विकास परियोजनाओं का किया उद्घाटन, बोले- “पक्की है मोदी की गारंटी”

के. लक्ष्मण ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में पिछड़ों-अति पिछड़ों के लिए जितना काम किया गया, उतना काम कभी नहीं किया गया. उन्होंने कहा कि देश में पिछड़ा वर्ग और अति पिछड़ा वर्ग की आबादी 50 प्रतिशत से अधिक है. उन्हें यह बताने की आवश्यकता है कि मोदी सरकार द्वारा उनके कल्याण के लिए क्या कदम उठाए गए हैं.

OBC को साधने का प्रयास

बता दें कि बिहार की कुल आबादी 13 करोड़ से अधिक है. जिसमें 27 प्रतिशत अन्य पिछड़ा वर्ग व 36 प्रतिशत अति पिछड़ा वर्ग है. कुल मिलाकर बिहार में पिछड़ा वर्ग की आबादी 63 प्रतिशत है. लोकसभा चुनाव से पहले तमाम सियासी दल इस वर्ग को साधने का प्रयास कर रहे हैं. पिछले कुछ चुनावों को देखा जाए तो जिसकी ओर पिछड़ा वर्ग का झुकाव होता है, परिणाम उसके पक्ष में आता है. भाजपा नेता अमित शाह के दौरे से यह बात साफ हो गई है कि भाजपा आगामी लोकसभा चुनाव में पिछड़ा वर्ग को लेकर ज्यादा सजग है.

 

ज़रूर पढ़ें