Lok Sabha Election: ‘1 सेकेंड में 30 लाख नौकरियां दे देंगे…’, तेजस्वी यादव का बड़ा दावा, वोटर्स से की ये अपील

Lok Sabha Election: तेजस्वी यादव ने कहा कि बाबा साहब के संविधान को बदलने का प्रयास किया जा रहा है. उन्होंने इंदौर, सूरत व चंडीगढ़ में हुए वाकये को लोकतंत्र पर प्रहार करार दिया है.

तेजस्वी यादव (फोटो- सोशल मीडिया)

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के पांच चरण पूरे हो चुके हैं. भाजपा की अगुवाई वाली एनडीए और विपक्षी इंडी गठबंधन अपनी-अपनी जीत के दावे कर रहे हैं. इस बीच राजद नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने नौकरी, जाति जनगणना, लोकतंत्र जैसे मुद्दों को लेकर भाजपा पर बड़ा हमला बोला है.

तेजस्वी यादव ने कहा कि बाबा साहब के संविधान को बदलने का प्रयास किया जा रहा है. उन्होंने इंदौर, सूरत व चंडीगढ़ में हुए वाकये को लोकतंत्र पर प्रहार करार दिया है. साथ ही यादव ने मुस्लिम आरक्षण के मुद्दे पर अपनी पार्टी का स्टैंड भी क्लियर किया है. एक इंटरव्यू के दौरान तेजस्वी यादव ने कहा, “17 महीने हम उपमुख्यमंत्री रहे. हम लोगों ने जाति आधारित सर्वे कराया. इस सर्वे के बाद हमने आरक्षण की सीमाओं को 75 प्रतिशत बढ़ाया.  एससी, एसटी, ओबीसी, ईबीसी और ईडब्ल्यूएस का आरक्षण बढ़ाया. हमने तो सबको दिया. जिसकी जैसी संख्या थी उसी हिसाब से हम लोगों ने दिया है.”

सरकारी नौकरियों को लेकर क्या बोले राजद नेता?

दरअसल, तेजस्वी यादव ने लोकसभा चुनाव के बीच आज तक को इंटरव्यू दिया है. इस दौरान उन्होंने सरकारी नौकरियों को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए कहा, “अभी विपक्ष के लोग अगर सरकार में आ जाएं तो 1 सेकेंड में 30 लाख नौकरियां दे देंगे.” उन्होंने कहा, “हमें बिहार में 17 महीने का जो मौका मिला था, उस दौरान हमने 5 लाख लोगों को नौकरियां दीं. 3 लाख नौकरियों को प्रक्रियाधीन करके आए हैं. इस तरह लोगों का हम पर एक विश्वास बना.”

ये भी पढ़ेंः 9वीं बार बिहार का दौरा करेंगे PM Modi, काराकाट के साथ पटना-बक्सर में भी जनसभाओं को करेंगे संबोधित

वोटर्स से की ये अपील

तेजस्वी यादव ने छठे चरण के वोटर्स से एनडीए के खिलाफ वोट करने की अपील की है. उन्होंने कहा, “नौकरी-रोजगार, विकास-निवेश एवं बिहार में उद्योग-धंधे लगाने के लिए तथा मोदी सरकार द्वारा प्रदत्त बेरोजगारी, गरीबी और महंगाई हटाने के लिए अपने मत का प्रयोग अवश्य करें. वोट देने से पहले यह अवश्य सोचें कि 10 वर्षों की मोदी सरकार एवं 10-15 वर्षों के आपके स्थानीय एनडीए सांसद ने आपके गांव, जिला तथा क्षेत्र के विकास के लिए क्या कार्य किया?”

ज़रूर पढ़ें