NEET पेपर लीक मामले में नया मोड़, तेजस्वी के PA प्रीतम कुमार से पूछताछ करेगी EOU, डिप्टी सीएम सिन्हा ने लगाए थे आरोप

52 वर्षीय प्रीतम कुमार बिहार प्रशासनिक सेवा के अधिकारी हैं. अगस्त 2022 में उन्हें तेजस्वी यादव का सरकारी निजी सचिव बनाया गया और तब से वह उनके साथ हैं.

तेजस्वी के PA प्रीतम कुमार से पूछताछ करेगी EOU

NEET Controversy: नीट पेपर लीक मामले ने देश का सियासी तापमान बढ़ा दिया है. राजद नेता तेजस्वी यादव के निजी सचिव (पीए) प्रीतम कुमार जांच एजेंसियों के रडार पर आ गए हैं. बिहार के डिप्टी सीएम विजय सिन्हा ने आरोप लगाया कि नीट परीक्षा से एक दिन पहले पटना के जिस गेस्ट हाउस में गड़बड़ी करने वाला गैंग और अभ्यर्थी ठहरे हुए थे, उसे प्रीतम कुमार ने ही बुक करवाया था. इस बीच खबर है कि बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) प्रीतम कुमार से पूछताछ करने जा रही है.

जानकारी के मुताबिक, 52 वर्षीय प्रीतम कुमार बिहार प्रशासनिक सेवा के अधिकारी हैं. अगस्त 2022 में उन्हें तेजस्वी यादव का सरकारी निजी सचिव बनाया गया और तब से वह उनके साथ हैं. एक अधिकारी ने बताया कि प्रीतम कुमार से NH गेस्ट हाउस में बुकिंग के लिए कॉल किए जाने के मामले में पूछताछ होगी. इस दौरान ईओयू टीम प्रीतम कुमार और पेपर लीक के मास्टर माइंड सिकंदर यादवेंदु के बीच का कनेक्शन जानने की कोशिश करेगी.

ये भी पढ़ेंः रायपुर में 35 हजार लोगों ने एक साथ किया योग, CM साय बोले- आज पूरी दुनिया योग को अपना रही

विजय सिन्हा का लालू परिवार पर हमला

उधर, बिहार के डिप्टी सीएम विजय सिन्हा ने लालू परिवार पर जोरदार हमला बोला है. उन्होंने गुरुवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, “पिता लालू यादव- चारा घोटाला, पुत्र तेजस्वी यादव- नीट पेपर घोटाला. पूरा परिवार घोटालों से भरा हुआ है. तेजस्वी यादव के पीए ने सिकंदर के लिए गेस्ट हाउस बुक कराया. सिकंदर वही व्यक्ति है जिसने नीट का पेपर लीक कराया.”

राहुल ने भाजपा को घेरा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पेपर लीक को लेकर भाजपा पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान में लगातार पेपर लीक हो रहे हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी या तो उसे रोक नहीं पा रहे या रोकना ही नहीं चाहते. सत्ताधारी दल को निशाने पर लेते हुए कांग्रेस नेता ने कहा, “भाजपा शासित राज्य पेपर लीक का एपिसेंटर और शिक्षा माफियाओं की लैबोरेटरी बन गए हैं. भाजपा सरकार शिक्षा व्यवस्था को चौपट कर युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ कर रही है. इंडिया गठबंधन ऐसा कभी नहीं होने देगा.”

ज़रूर पढ़ें