Bihar News: पटना सिविल कोर्ट में फटा ट्रांसफार्मर, एक वकील की मौत, 3 लोग घायल

Bihar News: पटना सिविल कोर्ट के गेट पर बुधवार (13 मार्च) की दोपहर ट्रांसफॉर्मर के फटने से एक वकील की मौत हो गई. घटना दोपहर करीब एक बजे के आसपास की बताई जा रही है.
Bihar News

पटना सिविल कोर्ट में फटा ट्रांसफार्मर

Bihar News: पटना सिविल कोर्ट के गेट पर बुधवार (13 मार्च) की दोपहर तेज धमाके के साथ ट्रांसफॉर्मर फट गया. इस हादसे में एक वकील की मौत हो गई. घटना दोपहर करीब एक बजे के आसपास की बताई जा रही है. ट्रांसफॉर्मर के फटने से मौके पर अफरातफरी का माहौल बन गया. मौके पर मौजूद वकीलों ने बताया कि इस घटना में एक की मौत हो गई है जबकि अन्य तीन लोग झुलस गए हैं. यह हादसा सिविल कोर्ट के गेट नंबर एक पर हुआ है.

घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि सिविल कोर्ट के गेट नंबर एक पर शार्ट सर्किट के कारण विस्फोट हो गया. भीषण विस्फोट में ट्रांसफार्मर का खौलता तेल दूर तक जा गिरा. खौलते तेल की जद में वहां मौजूद वकील और दुकानदार समेत चार लोग आ गए. वकील देवेंद्र प्रसाद के पास जब तक लोग पहुंचते तब तक उनकी मौत हो गई. वहीं अन्य घायलों को इलाज के लिए अस्पातल में भर्ती करवाया गया.

कोर्ट में धरने पर बैठे वकील

घटना से आक्रोशित वकील कोर्ट परिसर में ही धरने पर बैठ गए और जमकर हंगामा किया. प्रदर्शन कर रहे वकिलों का कहना है कि सुरक्षा ऑडिट कई सालों से नहीं हुआ है. ट्रांसफॉर्मर बहुत पुराना था, राजधानी के जिला न्यायालय में मुलभुत सुविधाओं का बहुत आभाव है. इस कारण मजबूर होकर वकीलों को जहां-तहां बैठना पडता है. घटना के बाद वकील पुलिस से कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.

घायलों का अस्पताल में इलाज जारी 

इस मामले में पीरबहोर थाना की पुलिस ने बताया कि सिविल कोर्ट परिसर में ट्रांसफॉर्मर में शॉर्ट-सर्किट की वजह से आग लगने की सुचना प्राप्त हुई है. मौके पर थानाध्यक्ष, पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची. आग पर काबू पा लिया गया है. इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई है. पुलिस का कहना है कि तीन लोग घायल हुए हैं. घायलों को उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया गया है.

ज़रूर पढ़ें