Bihar: 18 महीने बाद मंच पर एक साथ दिखेंगे PM Modi और सीएम नीतीश, बिहार में NDA की सरकार बनने के बाद पीएम की पहली रैली

PM Modi Bihar Visit: औरंगाबाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21,400 करोड़ ज्यादा की कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे.
PM Modi Bihar Visit, PM Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम नीतीश कुमार

PM Modi Bihar Visit: देश में जल्द लोकसभा चुनाव होने वाले हैं. इससे पहले देश में सियासी हलचल तेज हो गई है. इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समीकरणों को साधने के लिए आज बिहार का दौरा करेंगे. पीएम मोदी औरंगाबाद और बेगूसराय में सार्वजनिक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. उनका यह दौरा कई मायनों में खास रहने वाला है. पीएम मोदी की प्रदेश में पहली बार भारतीय जनता पार्टी(BJP) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन(NDA) की सरकार बनने के बाद यह पहला दौरा है. इस दौरान पीएम प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ पहली बार मंच साझा करेंगे.

गया एयपोर्ट पर नीतीश कुमार करेंगे अगवानी

शनिवार, 2 मार्च को पीएम मोदी बिहार के गया एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे. इस दौरान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत करेंगे. पीएम मोदी के दौरे के दौरान सीएम नीतीश कुमार हर वक्त उनके साथ रहेंगे. बता दें कि गया से हेलीकॉप्टर से पीएम मोदी और सीएम नीतीश एक साथ औरंगाबाद में होने वाली रैली के लिए रवाना होंगे. औरंगाबाद से फिर दोनों एक साथ बेगूसराय के रवाना होंगे. इसके साथ ही दोनों नेता बेगूसराय से पटना आएंगे. फिर पटना से पीएम दिल्ली के लिए रवाना होंगे.

2022 में एक साथ नजर आए थे PM Modi और CM नीतीश

बताते चलें कि प्रधानमंत्री के साथ दोनों रैलियों में मंच पर बिहार के सीएम नीतीश भी मौजूद रहेंगे. 18 महीनों के बाद यह पहला मौका होगा, जब पीएम मोदी और सीएम नीतीश कुमार रैली में एक साथ एक मंच पर दिखेंगे. आखिरी बार दोनों नेताओं ने 12 जुलाई 2022 को बिहार विधानसभा के शताब्दी समारोह के दौरान एक साथ मंच साझा किया था. जानकारी के लिए बता दें कि महागठबंधन का साथ छोड़कर नीतीश कुमार 28 जनवरी को एनडीए में फिर से शामिल हो गए थे.

यह भी पढ़ें: Bihar Politics: 15 दिन में महागठबंधन को पाचवां झटका, एक और RJD विधायक ने थामा NDA का दामन

कई परियोजनाओं PM Modi करेंगे उद्घाटन-शिलान्यास

इस दौरान बिहार के औरंगाबाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21,400 करोड़ ज्यादा की कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. रैली में पीएम मोदी देशभर के लिए तेल और गैस से जुड़े 1.48 लाख करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. इनमें से 13,400 करोड़ की परियोजनाएं सिर्फ बिहार प्रदेश के लिए होंगी.

ज़रूर पढ़ें