बेमेतरा बारूद फैक्ट्री ब्लास्ट में 10 लोगों की मौत की खबर! हटाया जा रहा मलबा, रातभर फैक्ट्री के गेट पर बैठे रहे पीड़ित परिजन

Chhattisgarh News: सीएम बिष्णुदेव साय ने मामले के दंडाधिकारी जांच के आदेश दिए हैं. उन्होंने दुर्घटना में हुई मौत पर मृतक के परिजनों को पांच लाख रुपए एवं घायलों को पचास हजार रुपए आर्थिक सहायता देने के आदेश भी दिए हैं.

बेमेतरा बारूद फैक्ट्री ब्लास्ट में 10 लोगों की मौत

Chhattisgarh News: बेमेतरा जिले के बोरसी गांव स्थित एक बारूद फैक्ट्री में शनिवार को हुए ब्लास्ट में 10 लोगों के मारे जाने की खबर है. मृतकों के शव को फैक्ट्री से निकालने के लिए रेस्कयू ऑपरेशन चल रहा है. वहीं, पीड़ित परिवारों का रो-रोकर बुरा हाल है.

बता दें कि फैक्ट्री के अंदर रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है. ब्लास्ट के बाद मलबे को हटाया जा रहा है. स्थानीय लोगों ने बताया कि ब्लास्ट के बाद कई लोग लापता चल रहे हैं और उनके परिजन हादसे के बाद से फैक्ट्री के गेट पर ही बैठे हैं. अभी तक एक व्यक्ति का शव बरामद हुआ है, जबकि घटना में छह लोग घायल हो गए हैं.

CM ने दंडाधिकारी जांच के आदेश दे दिए

सीएम बिष्णुदेव साय ने मामले के दंडाधिकारी जांच के आदेश दिए हैं. उन्होंने दुर्घटना में हुई मौत पर मृतक के परिजनों को पांच लाख रुपए एवं घायलों को पचास हजार रुपए आर्थिक सहायता देने के आदेश भी दिए हैं. वहीं, घायलों को समुचित इलाज के लिए रायपुर शिफ्ट किया गया है. मौके पर राहत एवं बचाव कार्य की उच्चस्तरीय निगरानी की जा रही है.

ये भी पढ़ेंः दिल्ली में दर्दनाक हादसा, बेबी केयर सेंटर में आग लगने से 6 बच्चों की मौत, Video

उधर, उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने कहा कि बेमेतरा जिले के बोरसी में बारूद फैक्ट्री में हुई घटना अत्यंत हृदयविदारक है. उन्होंने कहा, “मैं लगातार प्रशासन के संपर्क में हूं. बचाव कार्य के लिए आस-पास के जिलों से टीमें बुलाई गई है. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.”

ज़रूर पढ़ें