Chhattisgarh News: चिटफंड कंपनियों में फंसे 30 लाख निवेशकों के 50 हजार करोड़, सरकार से की ये बड़ी मांग

Chhattisgarh news: निवेशकों ने कहा लगभग 30 लाख निवेशक हैं, जिनके 50 हजार करोड़ से अधिक रुपए चिटफंड कंपनियों में फंसे हैं.
Chhattisgarh news

Rajnandgaon news

Chhattisgarh News: राजनांदगांव शहर के कलेक्ट्रेट कार्यालय के सामने कई चिट फंड कंपनियों के एजेंटों और निवेशकों ने निवेशक आम सभा का आयोजन किया. इस दौरान निवेशकों ने प्रदेश सरकार से मोदी की गारंटी पूरी करने की मांग करते हुए केंद्र सरकार से निवेशकों के हित में बनाए गए कानून का कड़ाई से पालन करने की गुहार लगाई है.

निवेशकों ने बताया अपना दर्द

अपने एक दिवसीय निवेशक आमसभा के दौरान निवेशकों ने कहा कि छत्तीसगढ़ प्रदेश में लगभग 30 लाख निवेशक हैं जिनके 50 हजार करोड़ से अधिक रुपए चिटफंड कंपनियों में फंसे हैं. जिसकी वापसी के लिए लगभग साढ़े 8 सालों से संघर्ष किया जा रहा है, लेकिन अब तक निवेशकों के रुपए वापस नहीं हुए हैं. उन्होंने नारेबाजी करते हुए केंद्र की मोदी सरकार से निवेशकों का पैसा जल्द से जल्द वापस दिलाने की मांग करते हुए साल 2019 में बनाए गए कानून के तहत चिट फंड कंपनियों पर शिकंजा करते हुए निवेशकों के रुपए लौटने को लेकर गुहार लगाई है.

यह भी पढ़ें: Rajya Sabha Election 2024: ब्राह्मण, बनिया और बिंद…राज्‍यसभा लिस्‍ट से BJP ने ऐसे साधे जातीय समीकरण

मिशन भुगतान यात्रा कर रहे हैं निवेशक

बता दें कि कई चिटफंड कंपनियों के जाल में फंसकर अपनी गाढ़ी कमाई लुटा चुके निवेशकों को एकजुट कर उनके पैसे वापस दिलाने के लिए छत्तीसगढ़ अभिकर्ता और उपभोक्ता सेवा संघ 1 फरवरी से 23 फरवरी तक मिशन भुगतान यात्रा का आयोजन कर रहा है. इस दौरान प्रदेश के अलग-अलग जिलों में एक दिवसीय निवेशक आम सभा आयोजित हो रही है. राजनांदगांव शहर के कलेक्ट्रेट कार्यालय के सामने सोमवार को निदेशक आम सभा का आयोजन किया गया, जिसमें कई चिटफंड कंपनियों के अभिकर्ता और निवेशक शामिल हुए.

ज़रूर पढ़ें