Chhattisgarh: सरकारी नौकरी, लाखों की सैलरी फिर भी चौथी मंजिल से कूदकर दे दी जान, जानिए पूरा मामला

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के पर्यावास भवन में चौथे मंजिल से एक कर्मचारी ने छलांग लगा दी. इस घटना में कर्मचारी की मौके पर ही मौत हो गई.
Chhattisgarh News

चौथी मंजिल से छलांग लगाते हुए सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ मृतक

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के पर्यावास भवन में चौथे मंजिल से एक कर्मचारी ने छलांग लगा दी. इस घटना में कर्मचारी की मौके पर ही मौत हो गई. मृतक युवक छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल में वरिष्ठ सहायक लेखा में कार्यरत था. जिसके लाखों में सैलरी थी. घटना की जानकारी मिलते ही राखी थाना पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच में जुट गई है. सबूत जुटाए जा रहे हैं और घटना की तह तक जाने की कोशिश की जा रही है.

दरअसल, ये घटना नया  रायपुर के पर्यावास भवन की है. आज सुबह जब भवन खुला तो कर्मचारी और अधिकारी कार्य करने पहुंचे थे. इसी बीच अचानक भवन के गेट के सामने एक युवक उपर से गिरा. गिरने की आवाज सुन कर्मचारी बाहर निकले और देखे कि युवक के सिर से काफी खून बह रहा था और उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी. कर्मचारियों ने तत्काल इसकी सूचना राखी थाना पुलिस को दी.

ये भी पढ़ें- Chhattisgarh: डिप्टी सीएम अरुण साव सदगुरू प्राकट्य महोत्सव और श्री रावतपुरा सरकार विश्वविद्यालय के स्थापना दिवस समारोह में हुए शामिल

“घरवालों से परेशान था मृतक”

इधर, पुलिस भी मौके पर पहुंची और मृतक की पहचान सुपेला भिलाई निवासी नरेश कुमार साहू पिता सुरेश साहू (36 वर्ष) के रूप में की गई. नरेश कुछ समय से पचपेड़ी नाका स्थित एक मकान में रह रहा था और छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल में वरिष्ठ सहायक लेखा में कार्यरत था. वहीं जब विस्तार न्यूज ने मृतक की पत्नी से बात की तब उसके मुताबिक ससुराल पक्ष के लोग उसके मृतक पति को उससे जुदा करने की कोशिश कर रहे थे.

कई बार ससुराल पक्ष ने उसके पति को परेशान किया. पत्नी के उपर चरित्रशंका का आरोप लगाया गया. इन्हीं सभी बातों से उसका पति परेशान रहता था और सुबह आराम से ही घर से निकला था पता नहीं था कि आज ऐसा कुछ कर लेंगे

मृतक के परिजनों ने पत्नी पर आरोप लगाया

ससुराल वालों से जब हमने बात की तब उन्होंने दबे मुह मृतक की पत्नी को ही इस पूरी घटना का जिम्मेदार बताया. वहीं खुद भाई से लंबे समय से किसी भी तरह का संबंध है इस बात को कहते नजर आए. मृतक चूकी जिस विभाग में काम करता है उस विभाग की जिम्मेदारी भी ओपी चौधरी के पास है. इस घटना के बाद उन्होंने मृतक की पत्नी से बात की और उसके भाई से बात की और हर संभव मदद का भरोसा दिलाया.

वहीं पूरे पर्यावास भवन के कर्मचारी अपने साथी के साथ संवेदना में खड़े हो गए. हाउसिंग बोर्ड के कमिश्नर कुंदन कुमार खुद मौके पर पहुंचे और उन्होंने जानकारी दी की 50 हजार रुपए की त्वरित आर्थिक सहायता दी गई है और जल्द ही मृतक की पत्नी की अनुकंपा नियुक्ति की प्रक्रिया आगे बढ़ा देंगे

डिप्रेशन से लड़ने के लिए तैयारी जल्द

इस दौरान कमिश्नर के साथ ही अपर आयुक्त छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मण्डल अजीत पटेल ने कहा की आज अवसाद चुनौती बनता जा रहा है. जल्द ही हम अपने विभाग में तमाम सहयोगियों के लिए कैंप लगाएंगे और तरह-तरह की गतिविधियां करेंगे ताकी फिर कोई अवसाद में न आए. बहरहाल नरेश कुमार साहू नहीं रहा. लेकिन उसकी मौत के पीछे कई सवाल छूट गए हैं कि आखिर मौत के लिए किसने उकसाया. मानसिक मजबूती की जरूरत आज बहुत ज्यादा है और सबसे बड़ी बात की पैसों से पद से खुशी बिल्कुल भी नहीं खरीदी जा सकती है.

ज़रूर पढ़ें