Bhilai: कांग्रेस MLA देवेंद्र यादव की हत्या की साजिश रचने का मामला; 2 लाख का दिया ऑफर, युवक ने इंस्टा पर मैसेज भेजकर दी जानकारी

Chhattisgarh: भिलाई नगर के विधायक और पूर्व महापौर देवेंद्र यादव की हत्या की साजिश रचने का ममला 22 जनवरी का है, जिसका खुलासा आज हुआ है.
Chhattisgarh News

भिलाई विधायक देवेंद्र यादव

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के भिलाई में रहने वाले कांग्रेस के विधायक देवेंद्र यादव को जान से मारने की धमकी मिली है. इसके बाद हड़कंप मच गया है. विधायक देवेंद्र यादव की टीम की तरफ से पुलिस थाने में शिकायत की है. इस मामले में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है.

देवेंद्र यादव को जान से मारने की मिली धमकी

दरअसल, भिलाई नगर के विधायक और पूर्व महापौर देवेंद्र यादव की हत्या की साजिश रचने का ममला 22 जनवरी का है, जिसका खुलासा आज हुआ है. इस मामले की शिकायत विधायक के मीडिया प्रभारी देवेश पाणिग्राही ने दुर्ग पुलिस के पास लिखित में की है. मीडिया प्रभारी ने लिखित शिकयत में आरोप लगाया है कि कोई देवेंद्र यादव की हत्या कराना चाहता है. मीडिया प्रभारी ने यह भी आरोप लगाया है कि इसमें पुलिस भी शामिल है. शिकायत में यह भी बताया है कि देवेंद्र यादव को इंस्टाग्राम में मैसेज आया था और मैसेज करने वाला भिलाई का रहने वाला अंकित कुमार है.

हत्या की सुपारी कौन दे रहा था?

आपको बता दें कि अंकित ने विधायक देवेंद्र यादव के इंस्टाग्राम अकाउंट पर वॉइस मैसेज किया है. इस मैसेज में अंकित ने कहा, “मैं रायपुर जाने के लिए पॅावर हाउस स्टेशन गया. जहां मेरी मुलाकत मनीष सोनकर से हुई. उसने कहा तुम बहुत अच्छे हो और मुझे 500 रुपए दिए और थोड़ी देर बाद उसने कहा कि तुम्हे दो लाख और दूंगा अगर तुम विधायक देवेंद्र यादव की हत्या कर दो. भैया मैं आपको बहुत दिन से यह बताना चाहता था. मगर बता नहीं पाया, इसलिए आपको मैसेज कर रहा हूं. अपना ख्याल रखिएगा.”

अंकित महतो बचपन से ही दिमागी रुप से कमजोर है

ये मैसेज जब पुलिस के पास पहुंचा, तब पुलिस मामले की जांच में जुट गई. पावर हाउस स्टेशन के सीसीटीवी से धमकी भरे मैसेज की पुष्टि हुई और पुलिस ने आरोपी की खोज शुरु कर दी. मंगलवार को पुलिस ने मनीष सोनकर को गिरफ्तार कर लिया. इसके बाद एक और खुलासा हुआ जिसमें मनीष सोनकर ने बताया कि अंकित महतो बचपन से ही दिमागी रुप से कमजोर है और वह देवेंद्र यादव के करीब आने के लिए उनको मैसेज कर रहा था.

ज़रूर पढ़ें