CG Coal Scam: सौम्या चौरसिया-रानू साहू की 5 जून और समीर बिश्नोई-कारोबारी सूर्यकांत तिवारी की 10 जून तक बढ़ी EOW की रिमांड

CG Coal Scam: कोयला घोटाले मामले में कोर्ट ने निलंबित अधिकारी सौम्या चौरसिया और रानू साहू को दो दिन की रिमांड पर EOW को सौंप दिया है. अब वे 5 जून तक EOW की हिरासत में रहेंगी. वहीं निलंबित अधिकारी समीर बिश्नोई और कारोबारी सूर्यकांत तिवारी को 7 दिन की रिमांड पर EOW को सौंप दिया है.
Chhattisgarh News

रानु साहू और सौम्या चौरसिया

CG Coal Scam:कोयला घोटाले मामले में कोर्ट ने निलंबित अधिकारी सौम्या चौरसिया और रानू साहू को दो दिन की रिमांड पर EOW को सौंप दिया है. अब वे 5 जून तक EOW की हिरासत में रहेंगी. वहीं निलंबित अधिकारी समीर बिश्नोई और कारोबारी सूर्यकांत तिवारी को 7 दिन की रिमांड पर EOW को सौंप दिया है. अब ये 10 जून तक ईओडब्ल्यू की रिमांड में रहेंगे.

पहले 3 जून तक मिली थी रिमांड 

बता दें कि पहले कोयला घोटाले मामले में ईओडब्ल्यू रिमांड पर चल रहे आरोपियों को रायपुर के स्पेशल कोर्ट में पेश किया गया. जिनमें निलंबित IAS रानू साहू और पूर्व सीएम भूपेश बघेल की उप सचिव रही सौम्या चौरसिया, घोटाले के किंगपिन सूर्यकांत तिवारी और निलंबित IAS समीर विश्नोई 3 जून तक EOW की रिमांड पर थे.

ये भी पढ़ें- 20 साल पुरानी शर्ट के आधार पर हुई शव की पहचान, मथुरा पुलिस ने बिलासपुर पहुंचाया बुजुर्ग का शव

ED ने 540 करोड़ के कोयला घोटाले का किया खुलासा

छत्तीसगढ़ में ED ने 540 करोड़ रुपए के कथित कोयला घोटाले का खुलासा किया था. मनी लॉन्ड्रिंग के इस मामले में ईडी ने आईएएस अधिकारी समीर विष्णोई और व्यापारी सूर्यकांत तिवारी सहित तीन अन्य को गिरफ्तार किया था. मनी लॉन्ड्रिंग मामला खदानों में लगे ट्रांसपोर्टर और ट्रकों पर अवैध लैवी वसूलने का है. फिर 2 दिसंबर 2022 करीब साढ़े 17 महीने पहले सौम्या चौरसिया को ED ने गिरफ्तार कर लिया था. इसके बाद 21 जुलाई 2023 को रानू साहू के देवेंद्र नगर स्थित सरकारी घर पर ED ने छापा भी मारा था.

इस दौरान करीब चौबीस घंटे की जांच के बाद ED ने 22 जुलाई की सुबह IAS रानू साहू को गिरफ्तार कर लिया था. तब से दोनों जेल में ही हैं. बता दें कि सौम्या चौरसिया की जमानत याचिका सुप्रीम कोर्ट से खारिज हो चुकी है.

ज़रूर पढ़ें