CG News: रक्षाबंधन से पहले 72 ट्रेन रद्द, रेल मंत्री के नाम कांग्रेस ने सौंपा ज्ञापन 

CG News: अपने ज्ञापन के माध्यम से कांग्रेस कमेटी ने कहा कि पिछले चार वर्षों से देश की रेल सुविधाएं पूरी तरह बर्बाद हो चुकी है. त्यौहारों, छुट्टियों, शादी ब्याह के लिए सीजनों में रेलवे बिना बताए, बिना कारण के यात्री ट्रेनों को रद्द कर देती है.
CG News

CG News

CG News: रक्षाबंधन से पूर्व रेलवे द्वारा मेंटेनेस के नाम पर छत्तीसगढ़ प्रदेश से गुजरने वाली 72 से अधिक यात्री ट्रेन को रद्द किए जाने के मामले को लेकर राजनांदगांव कांग्रेस कमेटी द्वारा आज रेलमंत्री के नाम स्टेशन मैनेजर को ज्ञापन सौंपकर सभी ट्रेनों को चलाने की मांग की गई है.

लगातार यात्री ट्रेनों को रद्द किए जाने के मामले में नाराजगी व्यक्त करते हुए बड़ी संख्या में कांग्रेस जन आज राजनांदगांव रेलवे स्टेशन पहुंचे और यहां रेल मंत्री के नाम स्टेशन प्रबंधक को एक ज्ञापन सौंपते हुए सभी ट्रेनों को चलाए जाने की मांग की है. कांग्रेस जिन्होंने कहा है कि केन्द्र की भाजपा सरकार द्वारा यात्री ट्रेनों का परिचालन अचानक रद्द करने का सिलसिला चला रहा है. राजनांदगांव से कलमना रेलखंड के बीच तीसरी लाईन जोड़ने के नाम पर 72 यात्री ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. जो आज से 19 अगस्त तक प्रभावित रहेगी. जिससे यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा.

जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भागवत साहू ने कहा कि छत्तीसगढ़ के साथ भेदभाव किया जा रहा है आए दिन यात्री ट्रेनों को बंद कर दिया जाता है. जबकि माल गाड़ियों का संचालन किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि रेलवे द्वारा व्यवस्था नहीं सुधारी जाती है तो कांग्रेस कमेटी इस मामले में आंदोलन करेगी. वहीं स्टेशन मैनेजर आरके बर्मन का कहना है कि कल मन स्टेशन में इंटरलॉकिंग कार्य चल रहा है जिसकी वजह से कुछ देने रद्द है और कुछ ट्रेनिंग डाइवर्ट की गई है.

अपने ज्ञापन के माध्यम से कांग्रेस कमेटी ने कहा कि पिछले चार वर्षों से देश की रेल सुविधाएं पूरी तरह बर्बाद हो चुकी है. त्यौहारों, छुट्टियों, शादी ब्याह के लिए सीजनों में रेलवे बिना बताए, बिना कारण के यात्री ट्रेनों को रद्द कर देती है. कांग्रेस ने प्रभावित सभी ट्रेनों का परिचालन सुचारू रूप से करने की मांग की है.

यह भी पढ़ें- CG News: दिसंबर तक शुरु होगी जयपुर और रांची के लिए रायपुर से डायरेक्ट फ्लाइट

ज़रूर पढ़ें