CG News: राजनांदगांव में मछली पालन विभाग की सहायक संचालक गिरफ्तार, अनुदान राशि के दुरुपयोग मामले में हुई कार्रवाई

CG News: इस मामले की जांच में गीतांजलि गजभिये द्वारा केज कल्चर आबंटन के नाम पर 2 करोड़ 16 लाख रूपये की स्वीकृति में हितग्राहियों के कूटरचित दस्तावेजों के आधार पर प्रशासन को गुमराह कर अनुदान राशि दुरूपयोग किया जाना पाया गया है.
CG News

न्यायिक हिरासत में गीतांजलि गजभिए

CG News: राजनांदगांव शहर के मछली पालन विभाग में सहायक संचालक के पद पर पदस्थ गीतांजलि गजभिए द्वारा कूटरचना करित कर हितग्राहियों के मछली पालन हेतु स्वीकृत अनुदान राशि का दुरूपयोग करने का मामला सामने आया था. इसके बाद मामले की जांच की गई और मामला सत्य पाए जाने पर पुलिस ने गीतांजलि को गिरफ्तार कर लिया है.

बीते 4 जुलाई को वर्तमान सहायक संचालक मछलीपालन अधिकारी द्वारा कोतवाली थाने में आवेदन पत्र प्रस्तुत कर रिपोर्ट दर्ज कराया गया कि हितग्राही भुवन लाल द्वारा मछलीपालन विभाग राजनांदगांव को तत्कालीन सहायक संचालक मछलीपालन श्रीमती गीतांजली गजभिये द्वारा कूटरचित दस्तावेजों के आधार पर योजना में प्राप्त राशि का दुरूपयोग किया गया है. इस मामले में राजनांदगांव के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राहुल देव शर्मा ने कहा कि मतस्य विभाग में सदस्य रही अधिकारी द्वारा कूटरचना करना पाया गया है, इसके आधार पर उन्हें गिरफ्तार कर न्यायिक जेल भेजा गया है.

यह भी पढ़ें- CG News: कूलर साफ कर भेजें फोटो और ले जाएं एक किलो टमाटर, विधायक रिकेश सेन ने दिया ऑफर

इस मामले की जांच में गीतांजलि गजभिये द्वारा केज कल्चर आबंटन के नाम पर 2 करोड़ 16 लाख रूपये की स्वीकृति में हितग्राहियों के कूटरचित दस्तावेजों के आधार पर प्रशासन को गुमराह कर अनुदान राशि दुरूपयोग किया जाना पाया गया है. इसके बाद उसकी गिरफ्तारी को लेकर पुलिस ने टीम तैयार की और उसे बिलासपुर से गिरफ्तार किया गया है.

ज़रूर पढ़ें