CG News: भाई ने मुंह बोली बहन को दिया शौचालय का तोहफा, प्रेरित होकर अमिताभ बच्चन ने गांव के लिए दिए 20 लाख रुपए

CG News: कहानी थोड़ी अलग और अजीबोगरीब जरूर है लेकिन इस कहानी से प्रेरित होकर ही अमिताभ बच्चन ने इस गांव को 20 लाख रुपए दिए हैं.
CG News

प्रतीकात्मक चित्र

CG News: बिलासपुर के सीपत में एक अलग तरह की कहानी सामने आई है. बेलतरा विधानसभा क्षेत्र के मंजूर पहरी गांव में एक भाई श्री राम नेताम ने अपनी मुंह बोली बहन आरती यादव को रक्षाबंधन के दिन एक ऐसा गिफ्ट दिया है, जिसे पूरा छत्तीसगढ़ याद रखेगा. इस भाई ने अपनी बहन की लाचारी को देखकर शौचालय गिफ्ट किया है, ऐसा इसलिए क्योंकि बहन दिव्यांग है और दोनों पैरों से नहीं चल पाने को मजबूर. यही वजह है कि भाई ने बहन की उस समस्या को देखकर गांव में अपनी बहन के लिए शौचालय बनवा दिया है और बहन रहती है मेरा भाई नंबर वन है.

कहानी थोड़ी अलग और अजीबोगरीब जरूर है लेकिन इस कहानी से प्रेरित होकर ही अमिताभ बच्चन ने इस गांव को 20 लाख रुपए दिए हैं. इसके अलावा गांव के सरपंच ने शौचालय गिफ्ट करने वाले उसे भाई को नंबर वन का खिताब भी दिया है. आरती यादव बातचीत में बताती है कि वह बचपन से ही दिव्यांग है और उन्हें चलने फिरने में दिक्कत होती है यही कारण है कि उनके मुंह बोले भाई श्री राम नेताम ने उन्हें सरकारी योजना में फॉर्म भरकर कुछ दिन पहले ट्राई साइकिल दिलवाई है, जिससे उनकी दिक्कत थोड़ी कम हुई है.

यह भी पढ़ें- Chhattisgarh: दुर्ग में दो शिक्षकों के बीच खूनी संघर्ष, एक की मौत, जांच में जुटी पुलिस

यही नहीं उन्होंने अपनी शौचालय जाने वाली समस्या भी भाई को बताई थी और कहा था कि उन्हें मुंह से बाल्टी पकड़ना पड़ता है, जिसके बाद ही वह नित्य कर्म कर पाती हैं. बहन की सी मजबूरी को देखकर भाई ने गांव में शौचालय बनवाया और आज बहन की दूसरी समस्या भी दूर हो गई है. भाई बहन से मिले अमिताभ बच्चन गांव की यह कहानी काफी दूर तक फैल गई थी, जिसके कारण ही यह बात अमिताभ बच्चन तक भी पहुंची. उन्होंने दोनों भाई-बहन से मिलकर उनकी इस प्रेरणादाई कहानी की सराहना की और गांव के लिए 20 लाख रुपए भी दिए.

ज़रूर पढ़ें