CG News: CM विष्णुदेव साय ने सुनी PM की ‘मन की बात’, बोले – एक पेड़ मां के नाम जरूर लगाएं

CG News: सीएम ने कहा कि हेमंत सोरेन को यह समझ लेना चाहिए कि महज जमानत मिल जाना अपराध मुक्ति का सर्टिफिकेट नहीं होता है, अंतिम फैसला अभी बाकी है.
CM Vishnu Deo Sai

सीएम विष्णुदेव साय

CG News: पीएम मोदी का रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ आज फिर से शुरू हो गया है. इस दौरान पीएम मोदी ने कई मुद्दों पर बात की. मन की बात के 111वें संस्करण में प्रधानमंत्री ने सभी लोगों से अपनी मां के नाम पर पेड़ लगाने की अपील की. देशभर में प्रधानमंत्री के इस कार्यक्रम का प्रसारण हुआ. छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय ने भी पीएम की मन की बात कार्यक्रम को सुना.

पीएम मोदी की मन की बात सुनने CM विष्णु देव साय राजधानी रायपुर के मधुपिल्लई चौक स्थित स्वदेशी भवन पहुंचे. यहां उन्होंने भाजपा के क्षेत्रीय कार्यकर्ताओं के साथ पीएम की मन की बात को सुना. भाजपा शंकर नगर मंडल ने पीएम मोदी की मन की बात कार्यक्रम का आयोजन किया था. जिसमें मुख्यमंत्री के साथ खेल मंत्री तंग्राम वर्मा और रायपुर उत्तर से विधायक पुरंदर मिश्रा भी शामिल हुए.

पीएम की मन की बात कार्यक्रम सुनने के बाद CM साय ने कहा पीएम मोदी देश की जनता से मन की बात करते हैं. यह कार्यक्रम हर महीने होता है. इलेक्शन के कारण यह कार्यक्रम नहीं हो रहा था. अब लगातार तीसरी बार पीएम बनने के बाद यह कार्यक्रम हुआ. मन की बात के जरिए पीएम जनता से रुबरु होते रहते हैं.

‘एक पेड़ मां के नाम’ का आह्वान

CM ने कहा पीएम मोदी ने एक पेड़ मां के नाम कार्यक्रम का आह्वान किया है. बरसात का समय है सभी लोग पेड़ लगाएं. सभी अपनी मां के लिए एक पेड़ जरूर लगाएं.

कांग्रेस की समीक्षा बैठक को लेकर

वहीं कांग्रेस की समीक्षा बैठक पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस का मामला है वो लोग अपनी चिंता करें, हमको अपना देखना है. हमें जनता ने चुना है हमको उनकी उम्मीद पर खरा उतरना है. महतारी वंदन योजना में कुछ महिलाओं को पैसा नहीं मिलने के सवाल पर बोले 70 लाख 12 हजार से ज्यादा महिलाओं के खाते में पैसा गया है. संभवतः कल फिर से उनके महीने की राशि खाते में डल जाएगी.

यह भी पढ़ें-  CG News: कांग्रेस की समीक्षा बैठक का आज तीसरा दिन, फैक्ट फाइंडिंग कमेटी कांकेर में हार की करेगी समीक्षा

हेमंत सोरेन के बीजेपी शासित राज्यों में मुख्यमंत्रियों को रबर स्टैंप कहने पर CM साय का पलटवार

वहीं हेमंत सोरेन के बयान पर CM विष्णुदेव साय ने कहा कि इनके दिमाग पर हमे तरस आता है, अब हम क्या कहें. जनता की गाढ़ी कमाई लूटकर अपनी तिजोरी भरने वाले सोरेन और उनकी पार्टी को आगामी विधानसभा चुनाव में झारखंड की जनता सबक सिखाने का मन बना चुकी है. यही कारण है कि अब वे समाज के प्रति ही अनाप-शनाप बयानबाजी पर उतारू हो गये हैं. सोरेन परिवार के रिश्वत कांड को भी अभी तक जनता भूली नहीं है. हेमंत सोरेन को यह समझ लेना चाहिए कि महज जमानत मिल जाना अपराध मुक्ति का सर्टिफिकेट नहीं होता है. अंतिम फैसला अभी बाकी है. उन्होंने कहा कि दरअसल आदिवासियों, अनुसूचित जातियों, अन्य पिछड़ा वर्ग, महिलाओं और युवाओं के बीच भाजपा की बढ़ती लोकप्रियता से इंडी गठबंधन घबराया हुआ है. इसी कारण ऐसी बयानबाजी हो रही है. समाज को अपमानित करने वाले किसी भी बयान को जनता सहन नहीं करेगी, इसका माकूल जवाब देगी.

ज़रूर पढ़ें