CG News: छत्तीसगढ़ कांग्रेस में होने वाला है बड़ा बदलाव, पूर्व डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव ने कर दिया इशारा

CG News: छत्तीसगढ़ के पूर्व उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा है कि कांग्रेस में आने वाले दिनों में बड़ा परिवर्तन देखने को मिल सकता है कई जिलों में जिला अध्यक्ष के पद खाली है तो कई पदाधिकारी लंबे समय से एक ही पद पर जमे हुए हैं.
Chhattisgarh

Chhattisgarh

CG News: छत्तीसगढ़ के पूर्व उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा है कि कांग्रेस में आने वाले दिनों में बड़ा परिवर्तन देखने को मिल सकता है.  कई जिलों में जिला अध्यक्ष के पद खाली है तो कई पदाधिकारी लंबे समय से एक ही पद पर जमे हुए हैं, उसमें बदलाव किया जा सकता है. उन्होंने धमतरी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के द्वारा प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज के सामने किए गए विरोध पर कहा कि अब कांग्रेस सरकार में नहीं है ऐसे में सभी एकजुट रहें और सब्र बनाकर रखें.

उन्होंने बताया कि कांग्रेस सभी जिलों में 24 जुलाई को विधानसभा घेराव की तैयारी के लिए अपने पदाधिकारी की बैठक कर रही है और सभी जिलों से विधानसभा घेराव के लिए कांग्रेस के पदाधिकारी और कार्यकर्ता रायपुर पहुंचेंगे. सिंहदेव ने कहा है कि मैंने सोचा था कि 1 साल बाद ही सरकार के खिलाफ कोई प्रदर्शन किया जाएगा या उनके कामकाज पर टिप्पणी की जाएगी लेकिन उससे पहले ही भाजपा सरकार ने ऐसी स्थिति बना दी कि कांग्रेस को विधानसभा का घेराव करना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में बिजली स्वास्थ्य सहित कई व्यवस्थाएं लड़खड़ा गई हैं और लोग इसकी वजह से परेशान हो रहे हैं.

सिंहदेव ने कहा कि विपक्ष की सक्रियता और जनमत के दबाव के बल पर ही सरकार को नियंत्रित किया जा सकता है नहीं तो सरकारें बेलगाम हो जाती है. लोकसभा चुनाव में देश की जनता ने ऐसा जनमत दिया कि इंडिया गठबंधन हार कर भी जीत गई. सबसे बड़ी बात देश बच गया विधानसभा चुनाव में परिणाम देशभर के विशेषज्ञों के आकलन के विपरीत रहा. दुर्भाग्य से लोकसभा में भी हमें अपेक्षित सफलता नहीं। हम राज्य और देश दोनों जगह मजबूत विपक्ष की भूमिका में है. पिछले 8 महीना में कानून व्यवस्था, चिकित्सा, स्वास्थ्य, बिजली के दामों में बढ़ोतरी जैसे निर्णय से जनता त्रस्त है. जनता की आवाज सरकार तक पहुंचने विधानसभा का घेराव किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें- CG News: छत्तीसगढ़ में अपराध और हिंसा की घटनाओं को कांग्रेस बनाएगी मुद्दा, करेगी छत्तीसगढ़ विधानसभा का घेराव

सरगुजा की प्रभारी व प्रदेश महामंत्री आरती सिंह ने कहा प्रदेश कांग्रेस के आह्वान पर आयोजित घेराव मे सरगुजा से दमदार उपस्थिति होनी चाहिए. ननि सभापति अजय अग्रवाल ने कहा कि विधानसभा चुनाव में हम लोगो ने थाली में परोसकर सरकार उन्हें सौप दिया, अब संघर्ष का रास्ता अपनाना होगा तभी नगरीय निकाय चुनाव में बेहतर प्रदर्शन कर पाएंगे. श्रम कल्याण मण्डल के पूर्व अध्यक्ष शफी अहमद ने कहा भाजपा की सरकार में स्वास्थ्य सुविधाओं का बुरा हाल है. पूर्व की सरकार में तब के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने ऐसी व्यवस्था बनाई थी की सरकारी अस्पतालों सभी दवाइयां मिल जाती थी सिर्फ आठ महीने दवाइयों के साथ डॉक्टर की कमी की बात आ रही है. सोसायटी में चना मिलना बंद है. बिजली बिल दुगना हो गया है. कानून व्यवस्था बदहाल है.

यह भी पढ़ें- CG News: जल संसाधन विभाग की लापरवाही से नहरों में पानी नहीं, परेशान हो रहे किसान

ज़रूर पढ़ें