CG News: महादेव ऑनलाइन सट्टा एप मामले में हवाला की एंट्री, 80 लाख रुपए के साथ नोट गिनने की 3 मशीन बरामद

CG News: पुलिस की टीम ने इस मामले के आरोपी विनय कुमार यादव की गिरफ्तारी के बाद पुलिस रिमांड लिया और उसके निशानदेही पर शंकर नगर रायपुर स्थित ऑफिस में छापा मारा गया.
CG News

महादेव ऑनलाइन सट्टा एप

CG News: ऑनलाइन महादेव सट्टा एप मामले में दुर्ग पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. दुर्ग पुलिस ने इस ऑनलाइन महादेव सट्टा एप से जुड़े हवाला का पैसा ग्राहकों तक पहुंचाने के मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने राजधानी रायपुर के शंकर नगर में स्थित हवाला करने के ऑफिस में छापा मारकर तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इसके अलावा पुलिस ने इन आरोपियों से 80 लाख नगद रुपए हवाला के पैसे बरामद किए हैं, इसके अलावा नोट गिनने की तीन मशीन भी बरामद की है.

दरअसल 28 जून को भिलाई रूआबांधा निवासी विनय कुमार यादव को अपनी कार में दक्षिण गंगोत्री सर्कस मैदान सुपेला के पास कार में बैठकर ऑन-लाईन गेमिंग एप्प सट्टा का कारोबार करते हुए पकड़ा गया था. जिस पर थाना सुपेला में धारा 7, 8 छ.ग. जुआ प्रतिषेध अधिनियम 2022 पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया. विनय कुमार यादव से पूछताछ करने पर ऑन लाईन गेमिंग सट्टा एप्प में मिले पैसो को अलग-अलग समय में 05 लाख रू., 10 लाख रू., 4.50 लाख रू. एवं 06 लाख रूपये हवाला के माध्यम से ऊपर भेजना बताया. विनय कुमार यादव को ऑन लाईन गेमिंग सट्टा एप्प की ब्रांच व पैनल प्रदान करने वाले उपर के मेम्बरों द्वारा व्हाट्सअप ग्रुप के माध्यम से एक टोकन नम्बर दिया जाता था जिसे रायपुर शंकर नगर स्थित ऑफिस दिखाये जाने पर टोकन नम्बर का मिलान किया जाकर राशि जमा की जाती है.

यह भी पढ़ें- Chhattisgarh: सरगुजा में पटवारी ने ग्रामीण की जमीन को पत्नी के नाम पर कराया रजिस्टर्ड, कलेक्टर ने किया सस्पेंड

हवाला कारोबारियों के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई

इस मामले को गंभीरता से लेते हुए दुर्ग एसपी जितेंद्र शुक्ला ने ऑन-लाईन गेमिंग एप्प के माध्यम से सट्टा खिलाने वाले एवं हवाला के कारोबारियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने निर्देश दिए गए थे. जिसके बाद दो एडिशनल एसपी, एक डीएसपी, एक सीएसपी तो थाना पर भारी की एक टीम का गठन किया गया और इस मामले की जांच में पुलिस जुट गई.

पुलिस की टीम ने इस मामले के आरोपी विनय कुमार यादव की गिरफ्तारी के बाद पुलिस रिमांड लिया और उसके निशानदेही पर शंकर नगर रायपुर स्थित ऑफिस में छापा मारा गया. ऑफिस में हवाला का कारोबार संचालित हो रहा था, जहाँ 03 संदेही व्यक्ति शक्ति सिंह जटेजा, जयेन्द्र सिंह जटेजा एवं आकाश कुमार दवे मिले. उनसे पूछताछ करने पर बताया कि ऑन लाईन सट्टे के हवाले के पैसों का लेने-देन किया जाता है, ग्राहकों को उनके मोबाईल पर एक टोकन नम्बर दिया जाता है जिसे ऑफिस आकर दिखाने पर टोकन नम्बरों का मिलान करने व पुष्टि होने के बाद रकम लेकर ग्राहक को पर्ची दिया जाता है. इसी तरह टोकन के आधार पर ही पैसा का वितरण किया जाता है.

यह भी पढ़ें- Chhattisgarh: सरगुजा में पटवारी ने ग्रामीण की जमीन को पत्नी के नाम पर कराया रजिस्टर्ड, कलेक्टर ने किया सस्पेंड

रायपुर स्थित हवाला के ऑफिस का संचालन अहमदाबाद के दिनेश भाई व्यास के द्वारा किया जा रहा है. आरोपियों द्वारा ऑफिस में हवाला का कारोबार संचालित होना बताये जाने पर, ऑफिस से आरोपियों के कब्जे से 80 लाख रू नगद, 01 रू., 02 रू., 05 रू., 10 रू. एवं 20 रू. के कुल 08 बंडल, 02 नग मोबाईल एवं 03 नग नोट गिनने की तीन मशीनों सहित कुल 81.74 लाख रूपये बरामद कर जप्त किया गया.

ज़रूर पढ़ें