CG Weather: छत्तीसगढ़ में अगले 5 दिनों तक होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए जारी किया येलो अलर्ट

CG News: मौसम विभाग ने प्रदेश के 21 जिलों में भरी बारिश के लिए अलर्ट जारी किया है. जिसमें से 19 जिलों में गरज-चमक और तेज़ हवाओं के साथ भारी बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है.
CG News

प्रतीकात्मक चित्र

CG News: इस साल देश में 31 मई को मानसून दाखिल हुआ था, जिसके बाद जून के तीसरे हफ्ते तक देश के हर हिस्से में अच्छी खासी बारिश देखने को मिल रही है. भीषण गर्मी के बीच मानसून के आने से राहत मिली है. वहीं भारी बारिश की वजह से बहुत सारी नदियां उफान पर हैं और देश के कई हिस्सों में बाढ़ जैसे हालात हैं. कई गांव डूब गए हैं तो वहीं कई रिहायशी इलाकों में पानी घुसने की वजह से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. इसी बीच छत्तीसगढ़ में मानसून को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है.

मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे में प्रदेश के 21 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. 19 जिलों में गरज-चमक और तेज़ हवाओं के साथ भारी बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. वहीं तीन जिलों में ऑरेंज अलर्ट है. मौसम विभाग के अनुसार छत्तीसगढ़ में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश की संभावना है.

यह भी पढ़ें- Donald Trump: अमेरिका में पहली बार नहीं हुआ ऐसा, लिंकन से लेकर केनेडी तक… 4 राष्ट्रपतियों की हो चुकी है हत्या, कई पर हुए जानलेवा हमले

इन जिलों में येलो अलर्ट

अगले कुछ दिनों तक इन मौसम विभाग ने बिलासपुर, रायगढ़, नारायणपुर, बलौदाबाजार, बस्तर, सक्ती, जांजगीर, कोरबा, सारंगढ़-बिलाईगढ़, मुंगेली, धमतरी, दंतेवाड़ा, बीजापुर, सूरजपुर, कोंडागांव, सुकमा, गरियाबंद और गौरेला-पेंड्रा-मारवाही में बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. वहीं जशपुर, बलरामपुर और सरगुजा में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

दोपहर में बदला मौसम का मिजाज

मानसून आने के बाद भी छत्तीसगढ़ में कई जिलों में गर्मी और उमस बरकरार थी. शनिवार को प्रदेश की राजधानी में अधिकतम तापमान 32.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, सुबह से ही रायपुर में बादल छाए रहे. दोपहर के वक्त मौसम ने मिजाज बदला और अच्छी बारिश भी हुई. भारी बारिश की वजह से कुछ जगहों पर जलभराव की स्थिति भी देखने को मिली.

ज़रूर पढ़ें