CG News: बस्तर में पिछले 8 महीने में 36 निर्दोष हुए नक्सल हिंसा का शिकार, IG बोले- बौखलाए नक्सली अब सॉफ्ट टारगेट को बना रहे निशाना

CG News: गृहमंत्री अमित शाह ने नक्सलवाद के खात्मे की डेडलाइन तय कर दी है. मार्च 2026 तक नक्सलियों के खात्मे का दावा अमित शाह ने किया है.. वहीं नक्सलियों के गढ़ में फोर्स ने अपने ऑपरेशन तेज कर दिए हैं. जिसके बाद नक्सली बौखलाए हुए हैं.
Chhattisgarh News

सुंदरराज पी, आईजी बस्तर

CG News: गृहमंत्री अमित शाह ने नक्सलवाद के खात्मे की डेडलाइन तय कर दी है. मार्च 2026 तक नक्सलियों के खात्मे का दावा अमित शाह ने किया है.. वहीं नक्सलियों के गढ़ में फोर्स ने अपने ऑपरेशन तेज कर दिए हैं. जिसके बाद नक्सली बौखलाए हुए हैं. पिछले 8 महीने में ही नक्सलियों ने बस्तर में 36 निर्दोष लोगों की या तो हत्या कर दी है या फिर ये निर्दोष नक्सल वारदातों का शिकार हो गए हैं.

बौखलाए नक्सली अब सॉफ्ट टारगेट को बना रहे निशाना – आईजी

बस्तर में पुलिस और सुरक्षाबलों द्वारा जारी एंटी नक्सल ऑपरेशन के चलते नक्सली बैकफुट पर हैं. जिसके बाद बस्तर आईजी पी. सुंदर राज का कहना है कि बौखलाए नक्सली अब सॉफ्ट टारगेट को अपना निशाना बना रहे हैं. मुठभेड़ में लगातार अपने साथियों को गवा रहे नक्सली अपनी झुंझलाहट निर्दोष ग्रामीणों पर निकाल रहे हैं. वर्ष 2024 में अब तक बस्तर में 36 निर्दोषों की मौत हो चुकी है. इनमें से 16 ग्रामीणों की नक्सलियों ने मुखबिरी के शक में हत्या की है. वहीं आईईडी की चपेट में आने से भी बड़ी संख्या में ग्रामीणों की मौत हुई.

ये भी पढ़ें- मेट्रो सिटी की तर्ज पर हाईटेक होगा दुर्ग शहर, चप्पे-चप्पे पर लगाए जाएंगे CCTV कैमरे

इस साल बस्तर संभाग में जारी नक्सल विरोधी अभियान के दौरान अब तक कुल 143 नक्सलियों के शव बरामद किए गए हैं. 596 नक्सली गिरफ्तार हुए हैं… जबकि 599 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है. आंकड़ों से समझा जा सकता है की किस तरह नक्सलियों को हर मोर्चे पर मात खानी पड़ रही है. ऐसे में नक्सली अपनी उपस्थिति दर्ज कराने और दहशत बरकरार रखने के लिए सॉफ्ट टारगेट को अपना निशाना बना रहे हैं.

ज़रूर पढ़ें