CG News: बृजमोहन अग्रवाल ने सांसद चुने जाने के बाद भी नहीं दिया मंत्री पद से इस्तीफा, लगातार निकाल रहे आभार रैली

पिछले 5 सालों के संघर्ष के बाद जब छत्तीसगढ़ में एक बार फिर से भाजपा की सरकार बनी तो समर्थक आश्वस्त हो गए कि चलिए अब पावर बरकरार रहेगा.
CG News

बृजमोहन अग्रवाल

CG News: छत्तीसगढ़ सरकार में वरिष्ठ मंत्री बृजमोहन अग्रवाल सांसद चुने जाने के बाद अब तक न मंत्री पद से इस्तीफा दिए हैं और न ही विधायक पद से. बृजमोहन अग्रवाल लगातार आभार रैली निकाल रहे हैं. कल रायपुर में जोरदार आभार रैली के बाद आज आरंग, नयापारा, अभनपुर में आभार रैली निकाल रहे हैं, लेकिन सियासी पंडित आभार रैली को शक्ति प्रदर्शन के तौर मे भी देख रहे हैं.

रिकॉर्ड मतों से दर्ज की जीत

छत्तीसगढ़ के कद्दावर भाजपा नेता बृजमोहन अग्रवाल को स्कूल शिक्षा मंत्री होने के बाद भी पार्टी ने लोकसभा चुनाव में उतारा, तो बृजमोहन अग्रवाल चुनावी मैदान में न केवल उतर गए बल्कि जमकर लड़े और जीत का रिकार्ड बना दिए. चुनावी प्रचार प्रसार के दौरान भी बृजमोहन के समर्थक सिर्फ सबसे बड़ी जीत के दर्ज करने की बात करते थे. बल्कि केंद्रीय की राजनीति में बृजमोहन को प्रमोट करने को लेकर अस्वस्थ नजर आते थे.

केंद्रीय मंत्री पद को लेकर भी उम्मीद जताते थे. लेकिन ऐसा कुछ हुआ नहीं. जिसके बाद से लगातार राजनीतिक घटनाक्रम बदल रहे हैं जहां एक ओर फोटो को लेकर खूब राजनीति हुई. कांग्रेस ने आरोप लगा दिया कि छत्तीसगढ़ में क्रॉप पॉलिटिक्स चल रही है. सीएम विष्णुदेव साय बृजमोहन की फोटो क्रॉप कर रहे हैं. वहीं बृजमोहन अग्रवाल सीएम विष्णुदेव साय की फोटो क्रॉप कर रहे हैं. लेकिन बृजमोहन अग्रवाल का एयरपोर्ट मे धुआंधार स्वागत और आभार प्रदर्शन ये तो साफ बता रहा है कि बृजमोहन अग्रवाल को मंत्री न बनने का मलाल है. वहीं बृजमोहन अग्रवाल का यह कहना कि मैं मंत्री 6 महीने रह सकता हूं. सियासी गलियारों में ना खुशी साफ तौर पर छलकता है.

ये भी पढ़ें: नारायणपुर मुठभेड़ पर पाकिस्तान का प्रोपोगेंडा, फैला रहे फर्जी खबरें

बृजमोहन अग्रवाल के समर्थकों की बड़ी फौज पूरे छत्तीसगढ़ में हैं. पिछले 5 सालों के संघर्ष के बाद जब छत्तीसगढ़ में एक बार फिर से भाजपा की सरकार बनी तो समर्थक आश्वस्त हो गए कि चलिए अब पावर बरकरार रहेगा… लेकिन जब यह फैसला आया कि बृजमोहन अग्रवाल को सांसद के लिए लड़वाया जाए तो प्रशंसक मायूस तो हुए थे लेकिन हताश नहीं. मन में यह भावना थी कि बृजमोहन अग्रवाल को केंद्रीय मंत्रिमंडल में पद मिलेगा. लेकिन जब नेताओं के फोन में मंत्रिमंडल के लिए घंटी बज रही थी.. तब इधर समर्थक भी तैयारी में थे कि बृजमोहन का मंत्री बनने के बाद कैसा स्वागत करना है. लेकिन फिर इसके उलट हुआ..

इधर कांग्रेस लगातार इसको लेकर बृजमोहन अग्रवाल और भाजपा पर हमलावर है. कांग्रेस के पूर्व मंत्री कवासी लखमा ने तो यहां तक कह दिया कि बृजमोहन अपने आप को डॉन समझते थे अब बिल्ली हो गए हैं. वही दीपक बैज ने कहा कि भाजपा में ‘काटो पॉलिटिक्स’ चल रही है.

ज़रूर पढ़ें