CG News: छत्तीसगढ़ की बेटी को BJP ने झारखंड में बनाया प्रत्याशी, जानें कौन सी सीट से दिया टिकट

CG News: झारखंड की जमशेदपुर पूर्व विधानसभा सीट से BJP ने छत्तीसगढ़ की बेटी पूर्णिमा साहू दास को प्रत्याशी घोषित किया है. जानिए कौन हैं पूर्णिमा साहू दास.
cg news

पूर्णिमा साहू दास

CG News: BJP ने शनिवार देर शाम झारखंड की 66 विधानसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है. इन 66 सीटों में से एक सीट पर पार्टी ने छत्तीसगढ़ की बेटी पूर्णिमा साहू दास को उम्मीदवार बनाया है. BJP ने पूर्णिमा को जमशेदपुर पूर्व विधानसभा सीट से टिकट दिया है. पार्टी ने झारखंड विधानसभा चुनाव के साथ-साथ 8 राज्यों की अलग-अलग विधानसभा सीट और एक लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए भी उम्मीदवारों की सूची जारी की है.

कौन हैं पूर्णिमा साहू दास?

पूर्णिमा साहू दास रायपुर की रहने वाली हैं. वह ओडिशा के राज्यपाल और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास की बहू हैं. पूर्णिमा रायपुर के एक सामान्य परिवार की बेटी हैं. जानकारी के मुताबिक उनके पिता बिजनेसमैन और मां टीचर हैं. BJP ने पूर्णिमा को जमशेदपुर पूर्व विधानसभा सीट से प्रत्याशी बनाया है.

झारखंड की 66 सीटों के लिए BJP उम्मीदवार का ऐलान

BJP ने शनिवार को झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए 66 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है. इसके साथ ही केरल की वायनाड लोकसभा सीट और 8 राज्यों की अलग-अलग विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए भी प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की है.

ये भी पढ़ें- रायपुर दक्षिण के लिए BJP प्रत्याशी घोषित, जानें कौन हैं सुनील सोनी

उपचुनाव के लिए BJP ने की प्रत्याशियों की घोषणा

BJP ने शनिवार को झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए 66 प्रत्याशियों के नाम की सूची के साथ-साथ कुल 8 राज्यों में उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की. पार्टी ने छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान, पश्चिम बंगाल, केरल, कर्नाटक, बिहार और असम की अलग-अलग सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों के नाम की सूची जारी की है. साथ ही केरल की वायनाड लोकसभा सीट के लिए भी प्रत्याशी का ऐलान किया है.

8 राज्यों में असम की 3, बिहार की 2, छत्तीसगढ़ की 1, कर्नाटक की 2, केरल की 2, मध्य प्रदेश की 2, राजस्थान की 6 और पश्चिम बंगाल की भी 6 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- विधानसभा चुनाव लड़ेगा रायपुर जेल में बंद गैंगस्टर अमन साहू, जानें क्या है छत्तीसगढ़ कनेक्शन?

ज़रूर पढ़ें