CG News: अयोध्या-धाम में सेवा करेंगे छत्तीसगढ़ के 60 रामसेवक, CM विष्णुदेव साय ने टीम को किया रवाना

Chhattisgarh news: अयोध्या धाम में छत्तीसगढ़ के रामसेवकों का दल अगले 60 दिन तक सेवा कार्य करेगा.मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने बुधवार को राजधानी रायपुर के राम मंदिर प्रांगण से रामसेवकों के दल को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

CG News:अयोध्या धाम में छत्तीसगढ़ के रामसेवकों का दल अगले 60 दिन तक सेवा कार्य करेगा. मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने बुधवार को राजधानी रायपुर के राम मंदिर से रामसेवकों के दल को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. दल के 60 रामसेवक अयोध्या में 60 दिन रह कर सेवा करेंगे और राम भक्तों के लिए  भोजन-पानी का प्रबंध करेंगे. भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और वरिष्ठ नेता विधायक कार्यक्रम का संयोजक बनाया गया है. बसना विधायक संपत अग्रवाल ने श्री रामलला के ननिहाल से सेवा करने के लिए रामसेवकों को एकजुट किया है.

टेंट से अब भव्य मंदिर में विराजे राम

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कहा कि आज भगवान श्री राम के मंदिर के प्रांगण में आने का सौभाग्य मिला रहा है. जो राम जी के दर्शन करने अयोध्या जा रहे हैं। उनके भोजन की व्यवस्था के लिए यहां से सदस्य जा रहे हैं. छह समिति के लोग अयोध्या में भंडारा चलाएंगे और राम भक्तों को भोजन कराएंगे. भोजन कराने का काम बहुत पुण्य का काम है, मैं सभी छह टीमों को साधुवाद देता हूं.साय ने कहा कि भगवान राम की कृपा है 22 जनवरी को छत्तीसगढ़ के भांजा राम अयोध्या में अनेक वर्षों तक टेंट में रहने के बाद विधि विधान से स्थापित हुए. हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के कर कमलों से उनकी प्राण प्रतिष्ठा कि गयी. मोदी की गारंटी में हमारी योजना है निःशुल्क प्रदेश वासियो को अयोध्या भेजा जायेगा.

यह भी पढ़ें: Chhattisgarh News: अयोध्या की तर्ज पर होगा कौशल्या धाम का चहुंमुखी विकास, मास्टर प्लान पर काम शुरू

अयोध्या में 60 दिन तक चलेगा राम भक्तों के लिए भंडारा

आपको बता दें छत्तीसगढ़ की 6 संस्थाएं अगले 60 दिनों तक छत्तीसगढ़ और अन्य प्रदेशों से आने वाले राम भक्तों के लिए भोजन की व्यवस्था करेगी. अयोध्या में सरयू नदी और हनुमानगढ़ी के पास 6 संस्थाओं का पंडाल बनकर तैयार है. भंडारे के लिए भोजन बनाने वाले 30 रसोइयों और 100 कार्यकर्ताओं की टीम को रवाना किया गया है. इससे पहले मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय रायपुर के राम मंदिर से 300 टन चावल अयोध्या के लिए रवाना किया गया था.

ज़रूर पढ़ें