CG News: राजनंदगांव में ऑपरेशन आहट के तहत 16 लड़कियों को सखी सेंटर में संरक्षण के लिए किया गया सुपुर्द

CG News: सभी लड़कियों की उम्र 18 वर्ष से लेकर 23 वर्ष के बीच में थी. लड़कियों द्वारा बताया गया वे कवर्धा जिले के अलग-अलग पंचायत की हैं.
CG News, Rajnadgaon, Chhattisgarh, RPF,

16 बालिग लडकियों को सखी सेंटर में उचित संरक्षण के लिए किया गया सुपुर्द

मनोज सिंह

CG News: रात्रि समय लगभग 11:30 बजे रेल सुरक्षा बल राजनांदगांव की महिला प्रभारी इंस्पेक्टर तरूणा साहू, शिफ्ट अधिकारी सउनि. गिरिजा साहू महिला आरक्षक ललिता, प्र.आ. आर.एम. मिसाल एवं आरक्षक प्रमोद यादव के साथ प्लेटफाॅर्म चेकिंग के दौरान 16 लडकियों को एक साथ स्टेशन पर असहज बैठी पाकर उनसे पूछताछ की. इस दौरान उनके द्वारा बताया गया कि वह तमिलनाडु में काम करने जा रही हैं और कुछ लड़कियों ने बताया कि वह बेंगलुरु जा रही हैं. उनकी ट्रेन आने का समय लगभग 00:30 बजे है. सभी लड़कियां अलग-अलग जवाब दे रही थीं.

किन्तु वह संतोष प्रद जवाब नहीं दे पा रही थीं! सभी लड़कियों की उम्र 18 वर्ष से लेकर 23 वर्ष के बीच में थी. लड़कियों द्वारा बताया गया वे कवर्धा जिले के अलग-अलग पंचायत की हैं. इस संबंध में लडकियों के परिजनों को भी सूचना दी गयी है और साथ ही इसकी सूचना महिला संरक्षण आयोग के अधिकारी चंद्रसेन लाडे राजनंदगांव को भी दी गई परिजनों द्वारा रात्रि का समय होने के कारण आज राजनांदगांव आने को कहा गया है. इसके बाद 16 बालिग लड़कियों को वेरीफिकेशन, मामले की जांच एवं पतासाजी हेतु उचित देख-रेख और संरक्षण में सखी सेंटर राजनांदगांव को सुपुर्द किया गया है.

ज़रूर पढ़ें