CG News: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव क्यों हार गई कांग्रेस?…पता चल गया! पार्टी में अब होगा बड़ा बदलाव!

CG News: प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज के साथ पूर्व सीएम भूपेश बघेल और नेता प्रतिपक्ष डॉ चरणदास महंत को दिल्ली तलब किया गया है.आज सभी नेता दिल्ली जा रहे हैं.
CG News

CG News

CG News: छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी में कुछ गड़बड़ हो गया है. विधानसभा चुनाव में हार के 6 महीने बाद पार्टी के बड़े बड़े नेता खुलकर अपना दर्द बयां कर रहें है. हार के लिए कारण बता रहें है. कारण बताने वाले नेता सरगुजा संभाग के हैं. पूर्व डिप्टी सीएम टी एस सिंहदेव यानी बाबा दूसरे नेता अमरजीत भगत ये भी सरगुजा संभाग के बड़का नेता हैं. पार्टी में क्या बवाल चल रहा है?

विधानसभा चुनाव में हार पर पार्टी के लिए नेताओं ने बताई वजह

सबसे पहले अमरजीत भगत का बयान क्या है ये जान लीजिए. अंबिकापुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की हार का कारण बता रहे हैं. अमरजीत भगत बोल रहे हैं नेताओं में आपसी तालमेल की कमी थी, यहां तेरा मेरा का खेल चल रहा था और कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा और जानता भी बदलाव चाहने लगी थी.

अमरजीत ने कहा- जानता भी बदलाव चाहने लगी थी

अमरजीत साफ साफ कह रहें है की जनता भी बदलाव चाहती थी. मतलब समझ रहें है अमरजीत भगत ये कहना चाह रहें है की जनता सरकार से खुश नहीं थी. ये बहुत बड़ा बयान है गुरु इससे पार्टी के अंदर खूब हंगामा हो सकता है. क्योंकि तत्कालीन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खास माने जाने वाले अमरजीत भगत अब भूपेश बघेल के कार्यालय पर ही सवाल उठा रहें है?

ढाई-ढाई साल का सौदा हार की वजह

सिर्फ अमरजीत भगत ने नहीं 6 अगस्त को विस्तार न्यूज से बातचीत करते हुए पूर्व डिप्टी सीएम टी एस सिंहदेव ने भी हार के पीछे बड़ी वजह बताई थी. उन्होंने ढाई ढाई साल के सौदे को हार की वजह बताई थी. उन्होंने मुस्कुराते हुए संभावना जताई थी कि अगर ढाई ढाई साल वाली बात नहीं होती तो सरकार बन सकती थी.

सरगुजा की हार नेताओं के लिए भारी पड़ सकती है

टी एस सिंहदेव और अमरजीत भगत से सरकार जाने का दर्द तो समझ गये होंगे. लेकिन सरगुजा से ही सबसे सबसे ज्यादा बगावती आवाज क्यों निकल रही है. इसके लिए आपको 5 साल पीछे ले चलता हूं. 2018 विधानसभा चुनाव में सरगुजा संभाग के 14 सीट पर कांग्रेस पार्टी जीती. लेकिन 2023 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया. डिप्टी सीएम चुनाव हार गए. अमरजीत भगत चुनाव हार गए. सरगुजा संभाग से कांग्रेस पार्टी को बहुत बड़ा नुकसान हुआ. अगर ये 14 सीट दोबारा पार्टी जीत जाती तो फिर से छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बना लेती. मतलब ये कहा जा सकता है की हार के बाद पार्टी इन नेताओं से नाराज चल रही है. इस लिए पार्टी छत्तीसगढ़ में संगठन को नए सिरे से खड़ा करना चाहती है. इसके लिए प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज दिल्ली में हाईकमान से मिल रहें है.

दीपक बैज ने कहा- नए सिरे से खड़ा होगा संगठन

पीसीसी चीफ दीपक बैज ने दोनों नेताओं के बयान को नजरअंदाज कर दिया. उन्होंने कहा कि मैंने नेताओं के बयान नहीं सुने है. लेकिन संगठन को नए सिरे से खड़ा करने की तैयारी चल रही है.

आज दिल्ली दौरे पर कांग्रेस के बड़े नेता

गौरतलब है कि प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज के साथ पूर्व सीएम भूपेश बघेल और नेता प्रतिपक्ष डॉ चरणदास महंत को दिल्ली तलब किया गया है.आज सभी नेता दिल्ली जा रहे हैं. दिल्ली में पार्टी हाईकमान से मुलाक़ात करेंगे.

यह भी पढ़ें- आपको 24 घंटे में कितना पानी पीना चाहिए? रिसर्च में हुआ बड़ा खुलासा

ज़रूर पढ़ें