CG Weather News: छत्तीसगढ़ में प्री मानसून ने दी दस्तक, प्रदेश के इन जिलों में तेज बारिश और आंधी की चेतावनी

CG Weather News: छत्तीसगढ़ मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि प्रदेश में एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ आंधी चलने की संभावना है. आने वाले 2 दिनों के बाद  प्रदेश में एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ आंधी चलने की संभावना है. आने वाले दिनों में छत्तीसगढ़ में मानसून पूरी तरह से सक्रिय हो जाएगा.
Chhattisgarh News

फाइल इमेज

CG Weather News: लंबे इंतजार के बाद आखिरकार छत्तीसगढ़ में प्री मानसून ने दस्तक दे दिया है, प्री मानसून के दस्तक देने से लोगों को भीषण गर्मी और उमड़ से राहत जरूर मिली होगी, लेकिन सबसे अच्छी बात यह है कि जिस मानसून का इंतजार किस बेसब्री से कर रहे थे. उसे मानसून के आने से किसानों के चेहरे खिल गए हैं और किसान खेती किसानी में जुट गए हैं. मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दिनों में पूरे छत्तीसगढ़ में मानसून सक्रिय हो जाएगा.

मौसम विभाग ने दी जानकारी

छत्तीसगढ़ मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक आने वाले 3-4 दिनों में प्रदेश के कुछ और हिस्सों में दक्षिण-पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं. आने वाले 24 घंटों में प्रदेश में अधिकतम तापमान में 2-3°C तक की गिरावट होने की संभावना है. प्रदेश में अगले 05 दिनों तक गरज चमक के साथ वर्षा होने व अंधड चलने की संभावना है.

ये भी पढ़ें- सरकार ने गांव वालों को पीने का पानी मिलने का किया दावा, हाई कोर्ट ने कहा- दावे की कराते हैं जांच

पिछले 24 घंटे में प्रदेश के एक दो स्थानों पर हल्की वर्षा दर्ज की गयी. प्रदेश में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 41.8°C KVK महासमुंद में तथा सबसे कम न्यूनतम
तापमान 21.9°C AWS नारायणपुर में दर्ज किया गया है. मौसम विभाग दौरा जिन इलाकों में बारिश हुई है उनमे ओडागी -3, भाइयाथान, नेरहरपुर, नगरी -2 इलाके शामिल है. मौसम विभाग में अनुमान लगाया है कि आने वाले 24 घंटी में प्रदेश में अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होगी.

मौसम विभाग ने तेज बारिश व आंधी की दी चेतावनी

छत्तीसगढ़ मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि प्रदेश में एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ आंधी चलने की संभावना है. आने वाले 2 दिनों के बाद  प्रदेश में एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ आंधी चलने की संभावना है. आने वाले दिनों में छत्तीसगढ़ में मानसून पूरी तरह से सक्रिय हो जाएगा. मानसून सक्रिय होने से किसानों को बड़ी रात मिलेगी, किसान खेती किसानी में जुड़ जाएंगे.

ज़रूर पढ़ें