CG Weather News: छत्तीसगढ़ में 47 डिग्री पहुंचा तापमान, सबसे गरम जिला रहा मुंगेली, कई जिलों में Heat Wave की चेतावनी

CG Weather News: छत्तीसगढ़ मौसम विभाग में जानकारी देते हुए बताया है कि आने वाले 2 दिनों में छत्तीसगढ़ में अधिकतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है, उसके बाद 1-3°C की गिरावट होने की संभावना है. 31 मई यानी आज से बस्तर संभाग के जिलों के एक-दो स्थानों में गरज चमक के साथ वज्रपात होने व अंधड़ चलने की संभावना है.
Chhattisgarh News

फाइल इमेज

CG Weather News: देश के कई राज्य इन दोनों भीषण गर्मी की चपेट में है कई जिलों में रेड अलर्ट और येलो अलर्ट जारी किया गया है लोग गर्म हवा और लू की चपेट में है कई लोगों की मौत होने की भी सूचना आ रही है ऐसे में छत्तीसगढ़ की बात करें तो छत्तीसगढ़ में भी भीषण गर्मी का प्रकोप देखने को मिल रहा है छत्तीसगढ़ के कई जिले इन दिनों ग्रीष्म में लहर की चपेट में है कई जिलों में उष्ण लहर भी चल रही है.

छत्तीसगढ़ का सबसे गर्म जिला मुंगेली रहा

छत्तीसगढ़ मौसम विभाग में जानकारी देते हुए बताया है कि आने वाले 2 दिनों में छत्तीसगढ़ में अधिकतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है, उसके बाद 1-3°C की गिरावट होने की संभावना है. 31 मई यानी आज से बस्तर संभाग के जिलों के एक-दो स्थानों में गरज चमक के साथ वज्रपात होने व अंधड़ चलने की संभावना है. प्रदेश में एक दो स्थानों पर हल्की वर्षा हुई है. प्रदेश में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 46.9°C मुंगेली में और सबसे कम न्यूनतम तापमान 26.3°C KVK नारायणपुर में दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें- सरकारी राशन दुकानों से 40 लाख का चावल गायब, बिलासपुर कलेक्टर ने 16 राशन दुकानों को भेजा नोटिस

मौसम विभाग ने दी जानकारी

छत्तीसगढ़ मौसम विभाग ने बताया कि एक द्रोणिका उत्तर-पश्चिम उत्तर प्रदेश पर चक्रवाती परिसंचरण के साथ बना हुआ है जो दक्षिण-पूर्व उत्तर प्रदेश, दक्षिण बिहार और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम होते हुए पश्चिम बांग्लादेश तक फैला है जो कि माध्य समुद्र तल से 0.9 किमी की ऊंचाई पर स्थित है. प्रदेश में आज एक दो स्थानों पर बहुत हल्की से हल्की वर्षा होने की संभावना है.

जानिये छत्तीसगढ़ में कब होगी बारिश

मौसम विभाग में आने वाले दिनों के लिए चेतावनी जारी करते हुए कहा कि प्रदेश में एक-दो स्थानों पर ग्रीष्म लहर / उष्ण रात्रि की स्थिति और वज्रपात के साथ अंधड़ चलने की संभावना है. उसके बाद अगले दो दिनों में प्रदेश में एक दो स्थानों पर गरज चमक के साथ वज्रपात होने व अंधड़ चलने व ग्रीष्म लहर / उष्ण रात्रि की स्थिति बने रहने की संभावना है.

ज़रूर पढ़ें