Chhattisgarh: रायपुर के बाल संप्रेक्षण गृह से 60 घंटे से 6 बच्चे फरार, पुलिस के हाथ अब तक खाली

Chhattisgarh News: इस मामले में माना थाना प्रभारी भावेश गौतम ने बताया कि सात बच्चे फरार हुए थे, जिनमें से एक बच्चे को पकड़ लिया गया है.
Chhattisgarh News

रायपुर बाल संप्रेक्षण गृह

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में पिछले 60 घंटे से बाल संप्रेक्षण गृह से 6 बच्चे फरार हैं. पुलिस इन बच्चों को अब तक पकड़ नहीं पाई है. इसपर अब सवाल उठने लगे है कि अपराध से जुड़े बच्चे राजधानी में खुलेआम घूम रहे हैं और लेकिन पुलिस के हाथ अब तक खाली हैं.  इसके अलावा ये सवाल भी उठता है कि आखिर ये बच्चे कैसे फरार हो गए?

अब तक नहीं पकड़े गए

दरअसल, 29 जनवरी की रात को रायपुर के माना बाल संप्रेक्षण गृह से सात बच्चे ग्रिल तोड़कर फरार हो गए थे. एक बच्चे को पुलिस ने रात में ही पकड़ लिया था, लेकिन तीन दिन बीत जाने के बाद भी 6 बच्चों को पुलिस अब तक पकड़ नहीं पाई है. इसमें से ज्यादातर बच्चे गंभीर मामलों में लिप्त हैं और दो आदतन बदमाश भी हैं. बाल संप्रेक्षण गृह के प्रभारी निशा मिश्रा ने बताया कि सोमवार की रात बाल संप्रेक्षण गृह से 7 बच्चे भाग निकले थे. इसकी शिकायत माना थाने में की गई थी. इसमें से एक बच्चे को पुलिस ने अभी तक पकड़ा है बाकि 6 बच्चे आप भी फरार हैं. फरार बाल अपराधी उत्तर प्रदेश, रायपुर और अभनपुर समेत अन्य स्थानों के रहने वाले हैं.

ये भी पढ़ें: Chhattisgarh: ‘BJP को अपराध या अपराधियों से नहीं, सिर्फ कांग्रेस से मतलब’, भूपेश बघेल बोले- विपक्ष को डराने की हो रही कोशिश

बच्चे ग्रिल तोड़कर भागे

इसके साथ ये भी बात सामने आई है कि बच्चों के पास कोई ऐसा हथियार नहीं था जिससे वे ग्रिल तोड़कर भाग सकें, लेकिन बच्चों ने खुद जुगाड़ लगाकर ग्रिल तोड़ दी. इसकी भनक बाल संप्रेक्षण गृह में मौजूद सुरक्षा गार्ड को भी नहीं लगी. हालांकि इस मामले में माना थाना प्रभारी भावेश गौतम ने बताया कि सात बच्चे फरार हुए थे, जिनमें से एक बच्चे को पकड़ लिया गया है बाकी के 6 बच्चों की खोजबीन जारी है.

ज़रूर पढ़ें