Chhattisgarh: नारायणपुर में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 8 नक्सली ढेर, एक जवान शहीद

Chhattisgarh News: Chhattisgarh: नारायणपुर में अबूझमाड़ के कुतुल, फरसबेड़ा, कोड़तामेटा के जंगलों में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ जारी है. सूत्रों के हवाले से खबर है कि इस मुठभेड़ में 8 नक्सली मारे गए है. क्षेत्र में सर्चिंग अभियान जारी है.
Chhattisgarh News

फाइल इमेज

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का ऑपरेशन जारी है. शनिवार को नारायणपुर में अबूझमाड़ के कुतुल, फरसबेड़ा, कोड़तामेटा के जंगलों में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है, जिसमें अब तक सुरक्षाबलों ने 8 नक्सली मार गिराए हैं. इस मुठभेड़ में एक जवान के शहीद होने की खबर है, जबकि दो घायल बताए जा रहे हैं. फिलहाल, इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है.

8 नक्सलियों के शव हुए बरामद

इस मुठभेड़ के बाद इलाके की सर्चिंग के दौरान जवानों को अब तक कुल 08 माओवादियो के शव मिले हैं. साथ ही INSAS रायफल, 303 रायफल, BGL लांचर सहित भारी मात्रा में हथियार व अन्य नक्सल सामान बरामद हुए है. जवानों द्वारा नक्सलियों के शवों की शिनाख्तगी की जा रही है.

12 जून से चल रहा अंतर्जिला संयुक्त नक्सल विरोधी अभियान

12 जून से नारायणपुर में अबुझमाड़ के कुतुल, फरसबेड़ा, कोड़तामेटा क्षेत्र में अंतर्जिला संयुक्त नक्सल विरोधी अभियान चल रहा है. संयुक्त अभियान में नारायणपुर-कोण्डागांव- कांकेर- दन्तेवाड़ा डीआरजी, एसटीएफ व आईटीबीपी 53वीं वाहिनी का बल शामिल है. बता दें कि दो दिनों से कई बार रूक-रूक मुठभेड़ हो रही है. वहीं मुठभेड़ के दौरान नक्सलियों की गोली से एक STF जवान शहीद हो गया है और अन्य 2 STF जवान घायल हो गया है.

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ के लिए नेशनल आर्म रेसलिंग में 21 पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को विधायक रिकेश सेन ने किया सम्मानित

5 महीने में 72 बार मुठभेड़,  131 नक्सली हुए ढेर

बता दें कि 5 महीने में 72 बार मुठभेड़ हुआ और अबतक 131 नक्सली मारे गए है. पुलिस ने 136 हथियार जब्त किया है. वहीं 399 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है.  बता दें कि इसके पहले कांकेर में 16 अप्रैल को छोटे बेठिया मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए थे जिसमें 25 लाख का इनामी नक्सल कमांडर शंकर राव ढेर हुआ था. उसके बाद 23 मई को नारायणपुर-बीजापुर में 8 नक्सली ढेर हुए थे. इसमें जोगन्ना एलियास ढेर हुआ था जिसके ऊपर 25 लाख रुपए का इनाम था.

ज़रूर पढ़ें