Chhattisgarh News: कवर्धा में पिकअप के ब्रेक फेल होने की वजह से गई 19 लोगों की जान, सावधानी बरतते तो नहीं होता हादसा

Chhattisgarh News: कवर्धा सड़क हादसे के कारण के बारे में जब विस्तार न्यूज़ की टीम ने डिप्टी सीएम विजय शर्मा से पूछा तो उन्होंने कहा कि मैंने पिकअप वाहन में जो लोग सवार थे उनसे बातचीत की तो यही बात निकल के सामने आ रही है कि पिकअप का ब्रेक फेल हो गया था.
Chhattisgarh News

कवर्धा में पिकअप वाहन पलटने से 19 लोगों की मौत

Chhattisgarh News: कवर्धा के कुकदूर थाना क्षेत्र में बाहपानी गांव के पास पिकअप पलटने से सेमहरा गांव के 19 लोगों की मौत हो गई. वहीं अब इस हादसे की वजह सामने आ गई है. इसे लेकर डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने बताया कि यह बात निकलकर सामने आ रही है कि पिकअप का ब्रेक फेल हो गया था.

पिकअप के ब्रेक फेल होने की वजह से हुआ हादसा – विजय शर्मा

कवर्धा सड़क हादसे के कारण के बारे में जब विस्तार न्यूज़ की टीम ने डिप्टी सीएम विजय शर्मा से पूछा तो उन्होंने कहा कि मैंने पिकअप वाहन में जो लोग सवार थे उनसे बातचीत की तो यही बात निकल के सामने आ रही है कि पिकअप का ब्रेक फेल हो गया था और जैसे ही ब्रेक फेल होने की जानकारी ड्राइवर को लगी तो उसने कूदो-कूदो करके आवाज़ लगाई, जिन लोगों को समझ आया वो लोग गाड़ी से कूद गए और उनकी जान बच गई. वहीं बचे लोग कुछ समझ पाते उससे पहले ही पिकअप खाई में नीचे गिर गई. जिससे 19 लोगों की मौत हो गई.

ये भी पढ़ें- कवर्धा हादसे के मृतकों के परिजनों से CM विष्णुदेव साय ने फोन पर की बात, बोले- “आप हमें अपना समझें, शोक की घड़ी में हम सब आपके साथ हैं”

लापरवाही की वजह से गई लोगों की जान – एसपी अभिषेक पल्लव

इस घटना के कारण के बारे में विस्तार न्यूज़ ने एसपी अभिषेक पल्लव से बातचीत की तो उन्होंने कहा कि इस घटना में कहीं ना कहीं लापरवाही की बात सामने आई है, ड्राइवर को हमने गिरफ्तार कर लिया है, अभी तक ब्रेक फेल होने की बात सामने आ रही है. एसपी का कहना है कि अगर ड्राइवर धीमी गति से पिकअप वाहन चलाता तो शायद मौत की संख्या कम होती और बहुत लोगों की जान बच सकती थी और उन्हें गाड़ी से कूदने का मौका मिल सकता था, लेकिन ड्राइवर बहुत तेजी से ड्राइव कर रहा था. यही वजह है कि इतना बड़ा हादसा हुआ.

ज़रूर पढ़ें