Chhattisgarh News: 24 साल के युवक ने 5 महीने में बनाई करोड़ों की संपत्ति, सारंगढ़ से अनोखा मामला आया सामने

Chhattisgarh News: शिवा साहू के खिलाफ सरसिवा थाने में धोखाधड़ी के मामले में FIR भी हुआ है. जिसमें बताया गया था कि सौरभ अग्रवाल, दीपक अग्रवाल और तरुण सोनी ने शिवा को 2 करोड़ रुपए दिए थे.
Chhattisgarh News

शिव साहू(फाइल फोटो)

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के सारंगढ़ जिले से एक अनोखा मामला सामने आया है. जहां एक 24 साल के युवक ने 5 महीने में करोड़ों की संपत्ति बनाई है. इसके बाद युवक लगातार महंगी गड़ियां खरीद रहा है. इसमें मर्सडीज, बीएमडब्बू, थार जैसे गाड़ियों का कलेक्शन है. गांव वालों का अनुमान है कि युवक ने कुछ ही महीनों में 1500 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी बना ली है. युवक ने कैसे पैसे कमाए ये सवाल अब पूरे छत्तीसगढ़ में उठ रहा है.

क्या है पूरा मामला?

दरअसल सारंगढ़ जिला मुख्यालय से 25 किलोमीटर दूर सरसीवा के अंतर्गत राइकोना गांव का यह मामला है. युवक का नाम शिवा साहू है. शिवा ने पिछले कुछ महीनों में ही करोड़ो की कार, जमीन और घर बना कर लोगों को सोचने में मजबूर कर दिया है कि कोई इतने कम समय में कैसे इतना तरक्की कर सकता है. ये सवाल इसलिए बड़ा हो गया क्योंकि शिवा के पिता सामान्य किसान हैं, और गांव में पहले बढ़ाई का काम किया करते थे. मगर शिवा की इतनी तरक्की के बाद शिवा और उसका परिवार गांव के सबसे अमीर लोगों में शामिल हो गया है.

ये भी पढ़ें – माध्यमिक शिक्षा मंडल में पद एक और सचिव दो, काम को लेकर हो रही माथापच्ची

शेयर मार्केट में लगाता है पैसा

मिली जानकारी के अनुसार, कम समय में ज्यादा से मुनाफा के लालच में अलग-अलग जिलों से लोग अपनी मेहनत की कमाई का पैसा लाकर शिवा को देते हैं जिसके बाद शिवा 30% का ब्याज हर महीने देने का वादा करता हैं. अनुमान लगाया जा रहा है कि शिवा महीने का 2 से 5 करोड़ रुपए सिर्फ ब्याज के मुनाफों से कमाता हैं. इसके अलावा शिवा शेयर मार्केट में पैसे लगा कर भारी मुनाफा कमाता हैं. इसके साथ बिटकॉइन में भी पैसा लगाता है.

धोखाधड़ी का मामला दर्ज

शिवा साहू के खिलाफ सरसिवा थाने में धोखाधड़ी के मामले में FIR भी हुआ है. जिसमें बताया गया था कि सौरभ अग्रवाल, दीपक अग्रवाल और तरुण सोनी ने शिवा को 2 करोड़ रुपए दिए थे. मगर शिवा उनको 30% का ब्याज नही दे रहा था. जिसके बाद सौरभ अग्रवाल ने सरसिवा थाने में शिवा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई मगर जब शिवा साहू को पुलिस ने पूछताछ के लिए बुलाया तो शिवा के लिए हजारों की संख्या में गांववालों ने थाने का घेराव कर दिया और शिवा को वहां से ले गए.

सरसिवा थाना प्रभारी बताते है कि शिवा के साथ गांववालों ने भारी संख्या में थाने का घेराव कर दिया था. जिसके बाद डीएसपी कंवर की मौजूदगी में हालत पे काबू पाया गया. वहीं शिवा को पुलिस पूछताछ के लिए कई बार बुलाती रही है, मगर शिवा ने थाने में आकर जवाब देना जरूरी नही समझा.

ज़रूर पढ़ें