Chhattisgarh: ACB की टीम ने पटवारी और लेखपाल को रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा, की कार्रवाई

Chhattisgarh News: एंटी करप्शन ब्यूरो ने अंबिकापुर से लगे भिट्ठी कला गांव के पटवारी वीरेंद्र नाथ पाण्डेय को ₹5000 का रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है. पटवारी के द्वारा फ़ौती पास करने के एवज में एक किसान से रिश्वत की मांग की गई थी.
Chhattisgarh News

ACB की गिरफ्त में आने के बाद चेहरा छिपाता पटवारी

Chhattisgarh News: एंटी करप्शन ब्यूरो ने अंबिकापुर से लगे भिट्ठी कला गांव के पटवारी वीरेंद्र नाथ पाण्डेय को ₹5000 का रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है. पटवारी के द्वारा फ़ौती पास करने के एवज में एक किसान से रिश्वत की मांग की गई थी और पीड़ित व्यक्ति ने इसकी शिकायत एंटी करप्शन ब्यूरो से की थी. वहीं दूसरी तरफ मनेंद्रगढ़ जिले में भी मनेंद्रगढ़ जनपद पंचायत के लेखपाल को ₹19000 का रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया है. लेखापाल निर्माण कार्यों के लिए रुपए स्वीकृत करने 19000 रुपए कमीशन ले रहा था और इसकी शिकायत सरपंच ने एंटी करप्शन ब्यूरो में की थी.

ACB की टीम ने पटवारी और लेखपाल को रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा

भिट्ठीकला गांव निवासी डोमन सिंह रजवाड़े ने बताया कि उसके पिता की मृत्यु इसी साल हो गई थी. इसके बाद वे भाइयों के बीच आपस में जमीन का बंटवारा करना चाहते थे और इसके लिए उन्होंने पटवारी से संपर्क किया था और पटवारी से फ़ौती नामांतरण की प्रक्रिया पूरी करने के लिए उन्होंने आग्रह किया इस पर पटवारी ने पहले तो उन्हें घुमाया लेकिन बाद में ₹5000 रिश्वत की डिमांड की इसके बाद उन्होंने इसकी जानकारी एंटी करप्शन ब्यूरो के कार्यालय में दी और एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने आज पटवारी वीरेंद्र नाथ पांडे को ₹5000 रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया. पीड़ित के द्वारा बताया गया कि पटवारी जाति निवास प्रमाण पत्र सहित दूसरे काम के लिए भी लोगों से रिश्वत मांगता था और उनका व्यवहार भी सही नहीं था इसकी वजह से उन्होंने शिकायत की.

ये भी पढ़ें- नक्सल प्रभावित क्षेत्र में बदलाव की बयार, बस्तर संभाग में पहले पासपोर्ट कार्यालय की हुई शुरुआत

बताया जाता है कि वीरेंद्र नाथ पांडे पहले भी जेल जा चुके हैं जब वह बलरामपुर जिले के राजपुर में सदस्य थे तब उन्हें एक गड़बड़ी के मामले में जेल भेजा गया था और इसके बाद नौकरी में बहाल होने के बाद हुए सरगुजा जिले के अलग-अलग क्षेत्र में नौकरी कर रहे थे, लेकिन इसके बाद भी वह नहीं सुधरे और एंटी करप्शन ब्यूरो ने उन्हें रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया.

इसी तरह मनेद्रगढ़ जनपद पंचायत के लेखापाल को भी एक सरपंच से 19000 रुपए रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया है। एंटी करप्शन ब्यूरो के डीएसपी प्रमोद खेस ने बताया कि लेखपाल सत्येंद्र मिश्रा के द्वारा लालपुर पंचायत के सरपंच से ₹30000 की रिश्वत मांगी गई थी लेकिन बाद में 19000 रुपए रिश्वत लेकर काम करने के लिए लेखापाल तैयार हो गया था और सरपंच ने इसकी शिकायत ACB की टीम से की थी इसके बाद आज मनेन्द्रगढ़ पहुंचकर लेखापाल को लालपुर के सरपंच से रिश्वत लेने के दौरान गिरफ्तार कर लिया गया। लेखापाल निर्माण कार्यों के कमीशन के एवज में रिश्वत मांग रहा था.

ज़रूर पढ़ें