Chhattisgarh: गढ़चिरौली में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ के बाद मौके से 3 एके-47, 2 इंसास समेत भारी संख्या में हथियार बरामद

Chhattisgarh News: मुठभेड़ में 12 नक्सलियों के शव बरामद हुए. मौके से 3 एके-47 , 2 इंसास, 1 कार्बाइन, 1 एसएलआर सहित 7 ऑटोमोटिव हथियार बरामद किया गया है. महाराष्ट्र पुलिस ने बताया कि सी-60 के एक पीएसआई और एक जवान को गोली लगी है. वे खतरे से बाहर हैं.
Chhattisgarh News

नक्सलियों के बरामद हथियार

Chhattisgarh News: महाराष्ट्र बॉर्डर पर सुरक्षाबलों ने बुधवार को मुठभेड़ में 12 नक्सलियों को मार गिराया. मारे गए नक्सलियों के शव बरामद कर लिए गए हैं. मौके से हथियार और अन्य सामान भी बरामद हुआ है. फिलहाल इलाके में सर्चिग बढ़ा दी गई है. यह मुठभेड़ छत्तीसगढ़ के बांदे थाना से मात्र 4 किमी दूर महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिला के वनडोरी गांव के जंगल में हुआ है. जवान विषम परिस्थितियों में एंटी नक्सल आपरेशन चलाते है. घने जंगलों में मानसून के समय जवानो के सामने चुनौती रहती है. लेकिन इन चुनौतियों का सामना करते हुए जवान जंगलो में एंटी नक्सल आपरेशन चला रहे है.

नक्सलियों पर था 51 लाख का इनाम

मुठभेड़ करीब 6 घंटे तक चली है. मुठभेड़ में सब इंस्पेक्टर सहित 2 जवान घायल हुए हैं. जिनका ईलाज जारी हैं, और फिलहाल खतरे से बाहर हैं. मुठभेड़ खत्म होने के बाद जवानों ने इलाके में सर्चिग की. इसमें 12 नक्सलियों के शव बरामद हुए. मौके से 3 एके-47 , 2 इंसास, 1 कार्बाइन, 1 एसएलआर सहित 7 ऑटोमोटिव हथियार बरामद किया गया है. महाराष्ट्र पुलिस ने बताया कि सी-60 के एक पीएसआई और एक जवान को गोली लगी है. वे खतरे से बाहर हैं. माओवादियों में से एक की पहचान टिपागढ़ दलम प्रभारी डीवीसीएम लक्ष्मण अत्राम उर्फ विशाल अत्राम के रूप में की गई है.

ये भी पढ़ें- बीजापुर IED ब्लास्ट में घायल जवानों को लाया गया रायपुर, जवानों का रामकृष्ण अस्पताल में इलाज जारी

माओवादियों की आगे की पहचान और क्षेत्र में तलाशी जारी है. बता दें कि महाराष्ट्र पुलिस को सूचना मिली थी कि वंडोली गांव में 12 से 15 नक्सलियों के मौजूद होने की सूचना मिली थी. इस पर डिप्टी एसपी ऑप्स के नेतृत्व में 7 सी-60 दलों को वंडोली गांव में छत्तीसगढ़ बॉर्डर के पास भेजा गया. पखांजूर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रशांत शुक्ला ने बताया कि मुठभेड़ में महाराष्ट्र पुलिस को बड़ी सफलता मिल सकती है.

ज़रूर पढ़ें