Chhattisgarh: बलौदा बाजार हिंसा के बाद 4 जुलाई को छत्तीसगढ़ के दौरे पर आएंगे चंद्रशेखर आजाद, जनसभा को करेंगे संबोधित

Chhattisgarh News: भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद 4 जुलाई को बिलाईगढ़ के भटगांव में जनसभा करेंगे. जिसमें बड़ी संख्या में सतनामी समाज के जुटने की आशंका जताई जा रही है. बता दें कि चंद्र शेखर आजाद उत्तर प्रदेश के नगीना लोकसभा से सांसद है. 
Chhattisgarh News

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद (फाइल फोटो)

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में बलौदा बाजार हिंसा से जुड़ी बड़ी खबर आई है, भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद 4 जुलाई को छत्तीसगढ़ के दौरे पर आने वाले है. वो बिलाईगढ़ के भटगांव में जनसभा करेंगे.

4 जुलाई को भटगांव में जनसभा करेंगे चंद्रशेखर आजाद

भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद 4 जुलाई को बिलाईगढ़ के भटगांव में जनसभा करेंगे. जिसमें बड़ी संख्या में सतनामी समाज के जुटने की आशंका जताई जा रही है. बता दें कि चंद्र शेखर आजाद उत्तर प्रदेश के नगीना लोकसभा से सांसद है.

कौन हैं चंद्रशेखर आजाद?

चंद्रशेखर आजाद भीम आर्मी के प्रमुख हैं, और दलित समाज पर उनकी मजबूत मानी जाती है. उन्हें मायावती के बाद दलितों का दूसरे नंबर का नेता माना जाता है. उनका जन्म 3 दिसंबर 1986 को सहारनपुर स्थित घडकौली गांव में हुआ था. चंद्रशेखर ने देहरादून से कानून की पढ़ाई की और फिर राजनीति में सक्रिय हो गए. साल 2014 में चंद्रशेखर आजाद, दलित एक्टिविस्ट सतीश कुमार और विनय रतन आर्य ने भीम आर्मी की स्थापना की थी. अभी वह चंद्र शेखर आजाद उत्तर प्रदेश के नगीना लोकसभा से सांसद है.

ये भी पढ़ें- महतारी वंदन योजना की 5वीं किश्त आज होगी जारी, 70 लाख महिलाओं के खाते में आएंगे पैसे

10 जून को बलौदा बाजार में हुई थी हिंसा

बता दें कि बलौदा बाजार में 10 जून को सतनामी समाज ने उग्र प्रदर्शन किया था. अमर गुफा में तोड़फोड़ के मामले में प्रदर्शनकारियों ने सरकार से सीबीआई जांच की मांग की है. लेकिन राज्य सरकार ने का मामले में न्यायिक जांच का आदेश दिया था. इससे नाराज सतनामी समाज के हजारों लोगों ने आज बलौदा बाजार जिला में जमकर उत्पात मचाया. सतनामी समाज के प्रदर्शनकारियों ने बलौदा बाजार जिले में 200 से अधिक गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया था.

ज़रूर पढ़ें