Chhattisgarh: कृषि मंत्री रामविचार नेताम ने जंगलों के उजड़ने पर जताई चिंता, बोले- पेड़ों की कटाई से मानसून की बारिश पर पड़ रहा असर

Chhattisgarh: कृषि मंत्री राम विचार नेताम ने अंबिकापुर में विजन 2047 को लेकर आयोजित जन संवाद कार्यक्रम में भाग लिया. इस दौरान नेताओं ने कहा कि सरगुजा अंचल में अब बारिश अच्छी हो रही है, लेकिन समय पर बारिश नहीं होने से किसान परेशान होते हैं.
Chhattisgarh news

मंत्री राम विचार नेताम

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के कृषि मंत्री राम विचार नेताम ने अंबिकापुर में विजन 2047 को लेकर आयोजित जन संवाद कार्यक्रम में भाग लिया. इस दौरान नेताओं ने कहा कि सरगुजा अंचल में अब बारिश अच्छी हो रही है, लेकिन समय पर बारिश नहीं होने से किसान परेशान होते हैं और उन्होंने समय पर बारिश नहीं होने के पीछे का बताया कि सरगुजा इलाके में पेड़ों की अंधाधुंध तेजी से पेड़ो की कटाई हुई है. इसके कारण बारिश भी कम हो रही है, उन्होंने लोगों से जंगल बचाने के साथ पौधे लगाने का आह्वान किया और कहा कि मां के नाम पर एक पेड़ लगाने का जो प्रयास है. वह सराहनीय है, और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन के माध्यम से इस कार्यक्रम को चलाया जा रहा है. कृषि मंत्री राम विचार नेताम ने आगे कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार हर जिले के विकास के लिए तत्पर है और प्लानिंग के साथ काम किया जा रहा है. 2047 में सरगुजा छत्तीसगढ़ सहित पूरे देश का विकास कैसा होगा उसे ध्यान में रखते हुए जन संवाद का कार्यक्रम आयोजित किया गया और लोगों ने कार्यक्रम में जो राय रखे हैं उसे ध्यान में रखकर 2047 का विजन तैयार किया जाएगा.

नीति आयोग कर सदस्य भी रहे मौजूद

जन संवाद कार्यक्रम में नीति आयोग के सदस्य भी मौजूद रहे और लोगों ने नीति आयोग के सदस्यों से सवाल भी पूछे. इस पर नीति आयोग के सदस्यों ने उसका जवाब दिया और विकास की रूपरेखा किस तरीके से तैयार की जा रही है, उसकी जानकारी दी. कार्यक्रम में शामिल हुए अतिथियों को कलेक्टर और सरगुजा आयुक्त के द्वारा स्मृति भी भेंट किया गया. कार्यक्रम में महिला बाल विकास मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े के साथ अंबिकापुर विधायक राजेश अग्रवाल, विधायक प्रबोध मिंज मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें- बिलासपुर में डायरिया से हुई 5 मौतें, 765 सक्रिय मरीज, फिर भी गंदा पानी पीने को मजबूर लोग

मंत्री की बातों पर लोगों ने लगाये ठहाके

कृषि मंत्री राम विचार नेताम ने मंच में मौजूद महिला बाल विकास मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े व तमाम विधायकों और अधिकारियों का मौज के साथ तारीफ करते हुए जनता से परिचय कराया. इस दौरान नेताओं ने मौज लेते हुए ही अंबिकापुर विधायक राजेश अग्रवाल की तरफ इशारा करते हुए कहा कि यहां मौजूद हर कोई इनका फोटो अपने घर पर जरूर रखिए क्योंकि ये ठीक उसी बुद्धा की तरह है, जिनका फोटो आप अपने घरों में रखते हैं. अगर इनकी फोटो अपने घर पर रखेंगे तो बुद्धा की फोटो रखने की जरूरत नहीं होगी. नेताम के इस वक्तव्य के बाद लोग ठहाके लगाकर हंसने लगे और लोगों ने भी इसका खूब मजा लिया, तो अंबिकापुर विधायक राजेश अग्रवाल भी नेताम की बातों को सुनकर मुस्कुराने लगे.

कार्यक्रम में सांसद प्रतिनिधि आलोक दुबे ने भी सांसद चिंतामणि महाराज के द्वारा तैयार किए गए सरगुजा लोकसभा क्षेत्र पर अपना विजन प्रस्तुत किया और उसे कलेक्टर को सौंपा.

ज़रूर पढ़ें