Chhattisgarh: पढ़ाई के साथ सेंट्रल यूनिवर्सिटी के छात्रों के लिए हो रहा आयोजन, ओपन मैदान में नाच-गान कर रहे छात्र

Chhattisgarh News: बिलासपुर के कोनी में गुरु घसीदास विश्वविद्यालय यानी सेंट्रल यूनिवर्सिटी का एक खुला मैदान छात्रों से गुलजार है. यहां पढ़ने वाले हर ईयर के छात्र एक मंच पर हैं और उस मैदान में छात्रों की गोलाई नृत्य कर एक दूसरे का मनोरंजन कर रही है.
Chhattisgarh news

यूनिवर्सिटी में नाच-गाना करते छात्र

Chhattisgarh News: बिलासपुर के कोनी में गुरु घसीदास विश्वविद्यालय यानी सेंट्रल यूनिवर्सिटी का एक खुला मैदान छात्रों से गुलजार है. यहां पढ़ने वाले हर ईयर के छात्र एक मंच पर हैं और उस मैदान में छात्रों की गोलाई नृत्य कर एक दूसरे का मनोरंजन कर रही है. विस्तार न्यूज़ इनके बीच में मौजूद है और इनसे इनकी फिलिंग जानने की कोशिश कर रहा है. छात्रों ने बताया कि उन्होंने इस नाच गान को अपने जीवन का एक अलग तरीका इसलिए बना लिया है क्योंकि उन्हें अपने घर वालों से दूर रहना है और छात्र ही एक दूसरे के परिवार है ऐसे में मनोरंजन उनके जीवन का सहारा है पढ़ाई लिखाई के अलावा जब भी उन्हें समय मिलता है सेंट्रल यूनिवर्सिटी के कैंपस में इस तरह नाच गान कर खुद के अलावा बाकी लोगों का भी मनोरंजन करते हैं.

ये भी पढ़ें- पटाखा दुकान में हादसे के बाद जागा प्रसाशन, गणेश ट्रेडर्स का लाइसेंस किया निरस्त, 10 से अधिक दुकानों की होगी जांच

 सेंट्रल यूनिवर्सिटी के ओपन मैदान में नाच-गान कर रहे छात्र

सबसे अच्छी बात यह है कि इससे उसे छुपे टैलेंट को सामने आने का मौका मिलता है जो बच्चों के भीतर छुपा रहता है और यही वजह है कि इन्होंने एक कमेटी बनाई है और वह कमेटी छात्रों को अपने-अपने परफॉर्मेंस को सामने लाने के लिए ओपन मैदान में अवसर प्रदान करती है जो सेंट्रल यूनिवर्सिटी में कई तरह की अच्छी गतिविधियों को बढ़ावा देने में नया रास्ता बन चुका है. छात्र बताते हैं कि कैसे यहां पढ़ाई लिखाई के अलावा मनोरंजन ही एक ऐसा साधन है जो उन्हें घर से दूर घर जैसे माहौल में रहने का सुख प्रदान करता है.

ज़रूर पढ़ें