Chhattisgarh: ‘हमारी लड़ाई अंजाम तक पहुंचकर ही रुकेगी’, 40 नक्सलियों के मारे जाने पर बोले- सीएम विष्णु देव साय

Chhattisgarh News: बस्तर पुलिस द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, नारायणपुर-दंतेवाड़ा जिला सीमा पर अभुजमाड़ के जंगल में जब सुरक्षाकर्मियों की एक संयुक्त टीम नक्सल विरोधी अभियान पर निकली थी. इस दौरान दोपहर करीब 1 बजे मुठभेड़ शुरू हुई.
CM Vishnu Deo Sai

विष्णु देव साय, ( सीएम, छत्तीसगढ़ )

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में सुरक्षाकर्मियों को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. नक्सलियों और जवानों के बीच हुई मुठभेड़ में अब तक 40 नक्सलियों के मारे जाने की खबर है. सबसे खास बात यह है कि इस ऑपरेशन में सुरक्षाबल के तीन हजार जवान शामिल हैं. खबर लिखे जाने तक ऑपरेशन जारी है. बस्तर पुलिस द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, नारायणपुर-दंतेवाड़ा जिला सीमा पर अभुजमाड़ के जंगल में जब सुरक्षाकर्मियों की एक संयुक्त टीम नक्सल विरोधी अभियान पर निकली थी. इस दौरान दोपहर करीब 1 बजे मुठभेड़ शुरू हुई.

सुरक्षाबलों को मिली इस बड़ी सफलता पर राज्य के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट साझा करते हुए उन्होंने लिखा कि नारायणपुर-दंतेवाड़ा जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में सुरक्षाबल के जवानों की नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में 28 नक्सलियों के मारे जाने की खबर है.

ये भी पढ़ें- Chhattisgarh: सुकमा में एक लाख के इनामी नक्सली सहित चार नक्सलियों ने पुलिस के सामने किया सरेंडर

हमारी लड़ाई अपने अंजाम पहुंचकर ही दम लेगी- सीएम

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि जवानों को मिली यह बड़ी कामयाबी सराहनीय है. उनके हौसले और अदम्य साहस को नमन करता हूं. नक्सलवाद के खात्मे के लिए शुरू हुई हमारी लड़ाई अब अपने अंजाम तक पहुंचकर ही दम लेगी, इसके लिए हमारी डबल इंजन सरकार दृढ़ संकल्पित है. प्रदेश से नक्सलवाद का खात्मा ही हमारा लक्ष्य है.

अदम्य साहस को सलाम- डिप्टी सीएम

वहीं, छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने भी सुरक्षा बलों के इस सफलता पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक्स पर पोस्ट करते हुए विजय शर्मा ने लिखा, “नक्सलवाद के खात्मे हेतु दृढ़ संकल्पित डबल इंजन सरकार…नारायणपुर-दंतेवाड़ा जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में सुरक्षाबलों की नक्सलियों से हुई मुठभेड़ में 14 नक्सलियों को हमारे जवानों ने ढेर कर दिया है…जवानों को मिली यह बड़ी कामयाबी सराहनीय है. उनके अदम्य साहस-हौसले को सलाम करता हूं.

पिछले हफ्ते ढेर हुए थे 3 नक्सली

एक हफ्ते पहले, नारायणपुर जिले के अबूझमाड़ क्षेत्र अंतर्गत परादी के जंगल में माड़ डिविजन के साथ हुई पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में DKSZC, DVCM सहित 03 हथियारबंद सीनियर कैडर माओवादी ढेर हो गए थे. मृत नक्सलियों में रूपेश DKSZC 25 लाख ईनामी और जगदीश DVCM 16 लाख ईनामी एवं सरिता उर्फ बसंती पद PPCM कंपनी नंबर 10 PLGA 08 लाख ईनामी महिला नक्सली रूप में शिनाख्त हुई थी.

ज़रूर पढ़ें