Mahadev Betting App मामले में अपने ही विधायकों से घिरी बीजेपी सरकार! डिप्टी सीएम बोले- सबूत मिलने के 1 घंटे में होगी कार्रवाई

Mahadev Betting App: छत्तसीगढ़ विधानसभा बजट सत्र के चौथे दिन महादेव सट्टा एप्प मामले पर जमकर हंगामा हुआ.
Chhattisgarh News

छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम विजय शर्मा

Mahadev Betting App: छत्तसीगढ़ विधानसभा बजट सत्र के चौथे दिन महादेव सट्टा एप्प पर जमकर हंगामा हुआ. इस मामले में बीजेपी विधायक राजेश मूणत ने प्रश्नकाल के दौरान महादेव सट्टा एप का मुद्दा उठाया.  इसके बाद सदन में करीब आधे घंटे तक इसी मामले में बहस चलती रही. इस दोरान भाजप के विधायक ने अपनी ही सरकार के डिप्टी सीएम पर अपराधियों को बचाने का आरोप लगा दिया. तब डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने कहा ने कहा कि किसी भी सरकार की परवाह किए बिना साक्ष्य मिलने पर सरकार कार्रवाई करेगी.

विधानसभा में आधे घंटे तक महादेव सट्टा एप्प पर चली बहस

दरअसल छत्तसीगढ़ में पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव महादेव सट्टा बड़ा चुनावी मुद्दा बन गया है. तत्कालीन कांग्रेस सरकार के करीबियों पर आरोप लगा की महादेव सट्टा एप्प के आरोपियों को सरकार ने संरक्षण दिया है. इस मामले में कांग्रेस सरकार ने 90 केस दर्ज करने का दावा किया था. वहीं अब राज्य में भाजपा सरकार है तब भी इस मामले पर घमासान मचा हुए. विधानसभा बजट सत्र के चौथे दिन बीजेपी विधायक राजेश मुणत ने अपनी ही सरकार को घेरा है और इस पूरे मामले पर पूरी जांच की मांग किया है.

ये भी पढ़ें: Chhattisgarh News: विधानसभा में गूंजा पीएम आवास का मुद्दा, विधायक अजय चंद्राकर ने अपनी ही सरकार को घेरा

डिप्टी सीएम विजय शर्मा और राजेश मुणत क विधानसभा तीखी बहस

राजेश मुणत ने सरकार से पूछा कि भिलाई और वैशालीनगर के कई बेरोजगार युवा इसमें संलिप्त है? सरकार के संज्ञान में यह विषय कब आया? गिरोहाबंदी के साथ प्रदेश के नौजवानों को ठगने का काम पूर्ववर्ती सरकार ने किया है? करोड़ों का ट्रांजेक्शन खातों में डाला गया है. इसमें कौन- कौन से अधिकारी और कितने लोग संलिप्त हैं ये बताने का कष्ट करें. इसके बाद गृह मंत्री विजय शर्मा ने कहा कि महादेव एप में 66 प्रकरण पंजीबद्ध हैं. जिनमें से कई में लगातार कार्यवाही जारी है. दुबई में हमारे छत्तीसगढ़ के कुछ लोग हैं जो इसमें कार्य कर रहे हैं. रायपुर में 507 बैंक एकाउंट फ्रिज किए गए हैं और दुर्ग में 436 बैंक अकाउंट और सूरजपुर में भी कई लोगो के बैंक अकाउंट फ्रिज कराने की प्रक्रिया जारी है.

ये भी पढ़ें: UP: ‘क्या BJP प्राण-प्रतिष्ठा करके साबित करना चाहती है कि भगवान राम निष्प्राण हो चुके हैं?’- स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान पर बवाल

इसके बाद राजेश मुणत ने आगे पूछा कि 90 केस दर्ज किए गए हैं जिसमे एक युवा ने बयान दिया है. उसने कहा है कि मैं बेरोजगार था तो मेरे दोस्त ने मुझे बैंक अकाउंट खुलवा कर दिया. लेकिन जब मैंने बंद करवाने की कोशिश की तो मुझे धमकियां मिलने लगी और ऐसा कई युवाओं के साथ हुआ है. बैंक और पुलिस वाले ही उसे धमका रहे हैं तो आप कैसे कह सकते हैं कि यह संज्ञान में नहीं है? इसके जवाब में विजय शर्मा ने कहा किसी के बयान ले आधार पर किसी को फांसी नही दी जा सकती. लेकिन किसी भी सरकार की परवाह किए बिना इस पूरे मामले पर साक्ष्य सामने आते ही 1 घंटे में कार्यवाही की जाएगी.

‘पैसा कैसे आया, इसकी जांच जारी’

इसके बाद भी राजेश मुणत विजय शर्मा के बयान से संतुष्ट नहीं हुए. उन्होंने फिर पूछा कि जब सरकार के संज्ञान में ही नहीं है तो आखिरकार बयान कैसे हो जायेंगे? विजय शर्मा ने कहा कि हम एक-एक अकाउंट को खंगाल रहे हैं कि पैसा कैसे आया और दुबई तक कैसे गया ? हम लगातार जांच में जुटे हुए है.कोर्ट का अभी कोई फैसला आ जाए और हम नागपुर से एक चार्टर प्लेन दुबई गई है इसकी भी पूरी लिस्ट हमने ली हुई है.

महादेव सट्टा मामले में अबतक 428 लोगों को गिरफ्तारी हुई

राजेश मूणत ने SI चंद्रभूषण वर्मा ने ईडी को बयान दिया है जिनमें उन्होंने कई लोगों का नाम दिया है, ऊपर क्या कार्यवाही की जाएगी? इस सवाल पर विजय शर्मा ने कहा कि मछली ही नहीं मगरमच्छ भी ही तो भी कार्यवाही की जाएगी. बीजेपी विधायक रिकेश सेन ने कहा कि मेरे विधासभा से 20 हजार युवा इसमें संलिप्त हैं. कई लोगों की आईडी पुलिस के अधिकारियों के पास थी, लेकिन केवल 90 ही केस दर्ज किए गए हैं. भिलाई को खेलधानी कहा जाता था लेकिन आज वह महादेव सट्टा एप के नाम से जानी जाती है. इसपर क्या कार्यवाही होगी? फिर विजय शर्मा ने कहा कि अब तक 428 लोगों को गिरफ्तारी हुई हैं हम लगातार कार्यवाही कर रहे हैं और अभी भी जांच जारी है.

भाजपा विधायक ने जांच की मांग का समर्थन किया

इसके बाद राजेश मुणत के साथ भाजपा विधायक धरमजीत सिंह और धरमलाल कौशिक ने भी जांच की मांग को समर्थन किया और राजेश मूणत ने विजय शर्मा से कहा कि जिसे बचाना चाहते हैं वे किसी के नहीं हैं. वे केवल कुर्सी के हैं. उन्होंने ही हम पर आसू गैस छुड़वाए, डंडे चलवाए, इसलिए इसमें कड़ी कार्रवाई की आवश्यकता है. तब विजय शर्मा  ने कहा ईडी जांच कर रही है, लेकिन कोई प्रामाणिक जानकारी शासन को नहीं दी गई है. जैसे ही जानकारी मिलेगी तत्काल कार्रवाई की जाएगी. सामान्य प्रशासन विभाग से पूरी जानकारी ली गई थी लेकिन अब तक अधिकृत जानकारी नहीं मिल पाई है.

ज़रूर पढ़ें