Chhattisgarh: बलरामपुर में BEO आफिस का बाबू चपरासी से रिश्वत लेते हुआ गिरफ्तार, ACB की टीम ने की कार्रवाई

Chhattisgarh News: बलरामपुर जिले के वाड्राफनगर स्थित ब्लॉक एजुकेशन ऑफिस के लिपिक को एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने ₹12000 का रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है. लिपिक के द्वारा एक स्कूल के प्यून से रिश्वत की मांग की गई थी और उसके बाद परेशान होकर प्यून ने इसकी शिकायत एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम से कर दी.
Chhattisgarh News

file image

Chhattisgarh News: बलरामपुर जिले के वाड्राफनगर स्थित ब्लॉक एजुकेशन ऑफिस के लिपिक को एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने ₹12000 का रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है. लिपिक के द्वारा एक स्कूल के प्यून से रिश्वत की मांग की गई थी और उसके बाद परेशान होकर प्यून ने इसकी शिकायत एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम से कर दी. जिस पर ब्यूरो की टीम में लिपिक को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया.

BEO आफिस का बाबू चपरासी से रिश्वत लेते गिरफ्तार,

एंटी करप्शन ब्यूरो के डीएसपी प्रमोद खेस ने बताया कि बलरामपुर जिले के वाड्रफनगर खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में आज एसीबी की टीम ने दबिश दी. एसीबी की टीम ने आफिस के सहायक ग्रेड 2 को चलगली स्थित स्कूल के प्यून से ही 12 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया.  प्यून नितेश सिंह ने रिश्वत मांगने की शिकायत की थी.  विकासखंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय के पदस्थापना शाखा में पदस्थ सहायक ग्रेड 2 गौतम सिंह पैसा रिलीज करने के नाम पर 12 हजार की रिश्वत की मांग कर रहा था.

ये भी पढ़ें- कटघोरा में खुलेगी देश की पहली लीथियम खदान, स्वास्थ्य मंत्री श्यामबिहारी जायसवाल ने दी जानकारी

ACB की टीम ने की कार्रवाई

इस पर की ACB की टीम ने शिकायत की तस्दीक की और निर्धारित तिथि पर कार्यालय में दबिश दी और बाबू को  गिरफ्तार कर लिया. बाबू ने एरियर्स का 92 हजार रुपये भुगतान कराने के एवज में 12 हजार का रिश्वत माँगा था और कहा था कि ट्रेजरी में बिल पास कराने के एवज में रिश्वत देना पड़ता है.  पियून 2012 से 2017 के बीच का एरियर्स का रूपये निकालना चाहता था.  एसीबी की टीम नए क़ानून के आधार पर पूरी कार्यवाही की वीडियो ग्राफ़ी क़रा रहा है, जिसका वीडियो कोर्ट में पेश किया जायेगा.

ज़रूर पढ़ें